Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्किन को रखना है जवान तो करे ग्रेपफ्रूट का सेवन

Citrus_paradisi_(Grapefruit,_pink)_white_bgअगर आप भी अपनी स्किन को जवान बनाना चाहती है तो ग्रेपफ्रूट खाना शुरू कर दे.यह बड़े आकार का रसदार फल है. इसमें विटामिन सी उचित मात्रा में पाया जाता है जोकि सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ग्रेपफ्रूट त्वचा और बालों के लिए भी बहुत लाभदायिक है. इसमें मौजूद तत्व त्वचा को प्रदूषण से बचाते है. 

आज हम आपको ग्रेपफ्रूट के ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे है –

1- ग्रेपफ्रूट में उचित मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है जो स्किन को जवां रखने में मदद करता है. इसके अलावा इससे चेहरे पर झुर्रियां नहीं आती.

2- ग्रेपफ्रूट के फेस पैक को चेहरे पर लगाने से डेड सेल खत्म होते हैं. आप चाहें तो ग्रेपफ्रूट का जूस भी पी सकते है. इसके जूस का सेवन करने से चेहरे पर ग्लो आता है.

3-सर्दी के मौसम में डेंड्रफ की समस्या आम देखने को मिलती है. ग्रेपफ्रूट में विटामिन ए और सी पाया जाता है जो डेंड्रफ को दूर करने में मदद करता है.

4- ग्रेपफ्रूट बालों के लिए बहुत फायदेमंद है. इसका जूस पीने सेे बाल झड़ना बंद हो जाते है. ग्रेपफ्रूट के जूस में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाते है.

5-ऑयली स्किन के लिए ग्रेपफ्रूट बहुत लाभदायिक होता है. यह चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.