Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सौर ऊर्जा चालित से CCTV 65,000 रुपए में लांच

best-wanscam-hw0029-4-4g-sim-card इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा समाधान मुहैया कराने वाली कंपनी एएनजी इंडिया ने मंगलवार को पहला सौर ऊर्चा चालित 2 मेगापिक्सल हाई रेजोल्यूशन वाला सीसीटीवी कैमरा 65,000 रुपये में उतारा। ‘एससी-आईई20एसपी-वी212आर30’ एक संपूर्ण डिजिटल इमेज सेंसर कैमरा है जिसकी इमेज क्वालिटी 1080 पी उच्च रेजोल्यूशन वाला है। यह लो बैंडविड्थ ऊर्जा का उपभोग करता है और एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर बैटरी की ऊर्जा से लगातार 48 घंटों तक चल सकता है। एएनजी इंडिया के निदेशक पुलकित पुंज ने एक बयान में बताया, “यह तकनीक वायरलेस सुरक्षा निगरानी प्रणाली को कम लागत में पर्यावरण हितैषी समाधान मुहैया कराएगा। वर्तमान में उपलब्ध तकनीकों के प्रयोग से हम इस निगरानी प्रणाली को दूरदराज के दूर्गम क्षेत्रों में भी लगा सकते हैं।”

इसके कैमरा रिमोट बेब और मोबाइल कंफिगरेशन, केंद्रीय निगरानी प्रणाली (सीएमएस) और मोशन डिटेक्शन अलार्म ट्रिगर का समर्थन करता है तथा यह सेलुलर नेटवर्क के माध्यम से दूरदराज के जगहों तक वीडियो स्ट्रीमिंग कर सकता है। यह कैमरा एंड्रायड, आईओएस और ब्लैकबेरी मोबाइल प्लेटफार्म के साथ ही 3जी, 2जी और वाईफोई नेटवर्क को सपोर्ट करता है।
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.