Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सोयाबीन खाने से होते है ये बेहतरीन फायदे

ज्यादातर लोगों की स्किन ऑयली होती है और इस वजह से वह काफी परेशान रहते है इसलिए इस परेशानी से निजात पाने के लिए हम बताएंगे कुछ ऐसी चीज के बारे में जिससे आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते है. हम बात कर रहे है सोयाबीन की जिसमे विटामिन-ई होता है जो त्वचा की डेड स्किन को निकालकर नई कोशिकाओं का निर्माण करता है. सबसे पहले आप सोयाबीन को बारीक़ पीस ले और उसमे पानी को मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले.

अब बनाये हुए पेस्ट को 20 से 25 मिनट चेहरे पर लगाकर रखे, इसके बाद चेहरे को पानी से धोले. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल कर सकते है. सोयाबीन खाने से शरीर में एस्ट्रोजन बनने लगता है, जिससे स्किन के दाग धब्बे और झुर्रिया गायब हो जाते है.

सोयाबीन खाने से सेहत और त्वचा को फायदा होता है साथ ही नाखूनों को भी मजबूत बनाता है और नाख़ून को मजबूत करने के साथ-साथ उनमे चमक आती है. आपके चेहरे की ऑयली स्किन को भी गायब करता है, साथ ही त्वचा से ऑयल को बाहर निकालता है और उसे सामान्य बनाता है. चेहरे से ऑयल निकल जाने के बाद चेहरे पर निखार आता है.