Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सोमालिया में हुआ भीषण विस्फोट, 34 की मौत

phpThumb_generated_thumbnail (4)मोगादिशु : सोमालिया में भीषण विस्फोट में करीब 34 लोग मारे गए और 52 से भी अधिक लोग घायल हो गए। यह विस्फोट राजधानी मोगादिशु में हुआ था। विस्फोट के बाद का मंजर बेहद डरावना था और लोग बदहवास होकर यहां वहां दौड़ रहे थे। कुछ गंभीर घायलों ने अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

इस मामले में पुलिस ने कहा है कि यह एक आतंकी हमला था। गौरतलब है कि यह हमला ऐसे समय हुआ जब इसके कुछ समय पहले ही आतंकियों के संगठन अल शबाब ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुलाही मोहम्मदी को धर्मभ्रष्ट कहा था। विस्फोट के माध्यम से बड़े पैमाने पर लोगों को निशाना बनाया गया है।

गौरतलब है कि यह विस्फोट एक कार में हुआ था। यह कार एक रेस्टोरेंट के पास पार्क की हुई थी। इस मामले में जिला आयुक्त अहमद अबदुल्ले ने कहा कि यह विस्फोट उस क्षेत्र में हुआ जहां पर लोगों की खासी मौजूदगी थी।

पुलिस अधिकारी कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने कहा कि बम विस्फोट राजधानी के मदीना क्षेत्र के कावो गोदे क्षेत्र में हुआ था। विस्फोट के बाद कार के आसपास के भवन और दुकानों को नुकसान हुआ है। घायलों को उपचार दिया जा रहा है और इस हमले के बाद सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.