Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सेब के इस्तेमाल से पाए सांवलेपन की समस्या से छुटकारा

हम लोग बरसो से यही सुनते आये है की सेब का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है,रोज़ाना सिर्फ एक सेब खाकर हमेशा स्वस्थ रहा जा सकता है,पर क्या आप जानते है की सेब हमारी सेहत के साथ साथ हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है,सेब में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, सी और कॉपर मौजूद होता है,जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. सेब के इस्तेमाल से आप सांवलेपन की समस्या से भी छुटकारा पा सकती है.

 1-सेब के अपनी स्किन पर लगाने के लिए सबसे पहले इसे पीस ले,अब इसमें दही और एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. अब इसे अच्छे से मिक्स करके अपने चेहरे पर लगाकर  15 मिनट के लिए छोड़ दे,फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धों लें.

2-ड्राई स्किन वालो के लिए सेब का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए सेब को पीसकर उसमे ग्लिसरीन को मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए,जब ये फेस पैक सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो ले,ऐसा करने से आपकी रुखी और बेजान त्वचा की समस्या दूर हो जाएगी.

3-अगर आप अपने चेहरे पर एक्स्ट्रा निखार लाना चाहती है तो इसके लिए एक सेब को पीसकर उसमे थोड़ा सा अनार का जूस और दही को अच्छे से मिला कर अपने चेहरे पर लगाए,इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे,फिर ठन्डे पानी से इसे धो ले. इसे धोने के लिए हमेशा गर्म पानी का ही इस्तेमाल करे. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में  इस्टेंट निखार आएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.