Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सेंसेक्स में 200 अंकों का उछाल, रुपये में दिखी मामूली तेजी

शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन ग्लोबल मार्केट्स में मिले पॉजिटिव संकेतों के चलते शेयर बाजार में अच्छी बढ़त देखने को मिली। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों तेजी के साथ खुले। वहीं रुपये में भी 1 पैसे की मजबूती देखने को मिली।

शुक्रवार के कारोबार में बीएसई का सेंसेक्स 200 अंकों की तेजी के साथ 33149 के स्तर पर खुला, वहीं एनएसई का निफ्टी भी 60 अंक की उछाल के साथ 10227 पर खुला। दिग्गज शेयरों में टाटा पावर, टाटा मोटर्स, वेदांता, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स डीवीआर, हिंडाल्को, यूपीएल, आईसीआईसीआई बैंक और अदानी पोर्ट्स मजबूत हुए हैं। बैंकिंग, ऑटो, एफएमसीजी, मेटल, फार्मा, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, पावर और ऑयल एंड गैस शेयरों में खरीदारी नजर आ रही है।

रुपये में दिखी 1 पैसे की तेजी
हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को रुपए की शुरुआत हल्की मजबूती के साथ हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसे बढ़कर 64.56 के स्तर पर खुला। 

सोना बढ़ा, कच्चे तेल में दिखी नरमी
डॉलर की मजबूती से सोने पर दबाव बढ़ गया है। कॉमैक्स पर सोने में 0.2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। वहीं सोने का भाव 1250 डॉलर के करीब आ गया है। चांदी में हल्का दबाव नजर आ रहा है। कॉमैक्स पर चांदी 15.8 डॉलर के आसपास कारोबार कर रही है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में भी नरमी देखने को मिल रही है। नायमैक्स पर डब्ल्यूटीआई क्रूड 0.2 फीसदी फिसलकर 56.6 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। ब्रेंट क्रूड 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ 62 डॉलर पर कारोबार कर रहा है।