Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सुशील मोदी ने मीसा भारती पर साधा निशाना, कहा करोड़ों की जमीन कोड़ियों में खरीदी

2017_4$largeimg24_Apr_2017_174204486 (1)नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिजन पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार फर्जी कंपनियों के नाम से हैरफेर करने में लगे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मीसा भारती ने दिल्ली में करोड़ों मूल्य की जमीन कौड़ियों के दाम खरीदी। सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि लालू प्रसाद यादव जब रेल मंत्री थे उस दौरान कंपनियों के आॅनर्स को लाभ पहुंचाया गया था। इसके एवज में मीसा भारती और उनके पति को कंपनियों में हेरफेर कर लाभ पहुंचाया गया है।

उन्होंने करोड़ों रूपए मूल्य की जमीन को कम कीमत पर खरीद लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मीसा भारत और कुमार की कंपनी मिशेल पैकर्ज एंड प्रिंटर प्रायवेट लिमिटेड के शेयर अधिक दाम में बेच दिए। दरअसल इन शेयर्स का मूल्य 10 रूपए था मगर इन्हें शालिनी होल्डिंग लिमिटेड, एड फिन कैपिटल सर्विस, मणि माला दिल्ली प्राॅपर्टीज़ प्राइवेट लिमिटेड और डायमंड विनिमय प्राइवेट लिमिटेड को 90 रूपए प्रति शेयर के दाम पर बेच दिए थे।

चारों कंपनियों ने अगले वर्ष 25 सितंबर को ये शेयर भारती और कुमार की कंपनी को बेच दिए। मगर इस बार इनके लिए केवल एक और 2 रूपए ही लिए गए। शेयर को बेचने खरीदने से जो राशि मिली उसमें मीसा भारती ने 26, पालम फार्म, बिजवासन में 1.40 करोड़ रूपए में बंगला खरीदा और कंपनी के शेयर बेचने से लाभ को सोर्स आॅफ इनकम बताया। सुशील मोदी कई बार लालू यादव के परिजन पर हमला करते रहे हैं इस बार उन्होंने मीसा भारत को लेकर आरोप लगाया है कि उन्होंने गलत तरह से ट्रांजिक्शन कर कंपनियों में हेरफेर की है।

लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके दामाद के नाम पर केएचके होल्डिंग प्रायवेट लिमिटेड के शेयर ट्रांसफर हो गए। ये शेयर कंपनी के आॅनर विवेक और उनकी पत्नी आरती नागपाल ने 15 आॅक्टोबर 2014 को शेयर किए थे। उक्त कंपनी सैनिक फाॅर्म क्षेत्र में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.