Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सीएम योगी की चौथी कैबिनेट मीटिंग आज, होंगे कई महत्वपूर्ण फैसले

लखनऊ। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अपने शासन काल में अब तक तीन कैबिनेट बैठक कर चुके हैं जिसमे उन्होंने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। आज उनकी चौथी कैबिनेट मीटिंग होने वाली है। इस बैठक में भी कई महत्वपूर्ण जनहित योजनाओं पर मुहर लगने की उम्मीद है। बैठक लोकभवन में शाम पांच बजे से होगी।YOGI (3)

सीएम योगी की इस बैठक में नई तबादला नीति पर भी मुहर लग सकती है

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी की इस कैबिनेट मीटिंग में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा कर आपसी सहमति से मुहर लगायी जाएगी। सीएम योगी जितना अन्य कार्यों को लेकर संजीदा उतना ही अपनी बैठकों को लेकर भी हैं।

अपनी बैठकों में कई महत्वपूर्ण फैसले लेते हैं। अपनी पहली बैठक में ही उन्होंने किसानों का कर्ज माफ़ कर अपनी सरकार का सबका विकास सबका साथ का उद्देश्य साफ कर दिया। आज होने वाली बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री, सम्बंधित विभागों के सचिव और मुख्य सचिव राहुल भटनागर मौजूद रहेंगे। योगी कैबिनेट की चौथी बैठक में नई तबादला नीति पर भी मुहर लग सकती है। आज की बैठक में यूपी विधानसभा के आगामी सत्र को लेकर प्रस्ताव पेश किया जा सकता है। साथ ही बैठक में तबादला प्रस्ताव पर भी चर्चा हो सकती है। इस बैठक में ई-टेंडरिंग की व्यवस्था पर भी चर्चा कर सकती है।

कैबिनेट बैठक में 17वीं विधानसभा के गठन के बाद विधानमंडल के पहले सत्र बुलाने पर मुहर लग सकती है। इसके अलावा पारदर्शिता बरतने के लिए मुख्यमंत्री ईटेंडरिंग लागू करने का ऐलान भी कर चुके हैं। आज की बैठक में भू मफिययों के लिए जो टास्क फ़ोर्स बनाये जाने की बात की गयी थी उसके बारे में भी चर्चा हो सकती है। सात ही तीन तलाक के मुद्दे पर विचार विमर्श हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.