Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिस्को ने पहला मेड इन इंडिया राउटर किया लांच

cisco-580x395नई दिल्ली| देश में अपनी निवेश की प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए वैश्विक नेटवर्किंग दिग्गज सिस्को ने गुरुवार को पहला मेड इन इंडिया राउटर लांच किया, जिसका कई उद्योगों में लघु और मध्यम (एसएमबी) व्यवसायों द्वारा उपयोग किया जा सकता है।

सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में इस राउटर का अनावरण किया गया जिसकी कीमत 1,500 डॉलर से कम रखी गई है। यह सिस्को के कोर स्विचिंग पोर्टफोलियो का वैश्विक स्तर पर सबसे लोकप्रिय उत्पाद है, जोकि नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए मूलभूत है।

प्रसाद ने इस मौके पर कहा, “मैं सिस्को टीम को बधाई देता हूं, क्योंकि मैंने उनसे मेक इन इंडिया पहल में शामिल होने का अनुरोध किया था और एक महान उत्पाद लांच होने जा रहा है जो कार्यालय और अन्य स्थानों में इंटरनेट की सुविधा देने में अहम भूमिका निभाएगा जो ‘डिजिटल इंडिया’ अभियान को आगे बढ़ाता है।”

उद्योग विश्लेषकों के मुताबिक फिलहाल करीब 23 अरब कनेक्टेड डिवाइस हैं, जिनकी संख्या साल 2020 तक दोगुनी से अधिक होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.