Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिविल सेवा मुख्य परीक्षा-2016 का परिणाम घोषित, 20 मार्च से होगा इंटरव्यू

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा-2016 का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया। 2900 से अधिक अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। परीक्षार्थी परीक्षा के नतीजे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर देख सकते हैं। साक्षात्कार 20 मार्च से शुरू होगा। upsc_1487740856
 
साक्षात्कार का विस्तृत विवरण आयोग की वेबसाइट पर जल्द अपलोड कर दिया जाएगा। सफल अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र (ई-सम्मन लेटर) भी वेबसाइट से अपलोड करना होगा। इस संबंध में अभ्यर्थी को व्यक्ति रूप से कोई पत्र नहीं भेजा जाएगा।

मुख्य परीक्षा पिछले साल तीन से नौ दिसंबर के बीच हुई थी। इस परीक्षा के आधार भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा तथा अन्य केंद्रीय सेवाओं के ग्र्रुप-ए और बी के पदों पर भर्ती होगी। आयोग ने स्पष्ट किया है कि साक्षात्कार की तारीख और समय में कोई परिवर्तन संभव नहीं होगा। 

अभ्यर्थियों के प्राप्तांक तथा कटऑफ अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद 15 दिन के भीतर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। यह आयोग की वेबसाइट पर 60 दिन तक रहेगा।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.