Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं, यूपी निर्माण के लिए लड़ रहे हैं: राजनाथ

rajnath-singh_650x400_71448709823यूपी के सियासी दंगल में आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नया दांव चलते हुए कहा कि हम सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि हम यूपी के निर्माण के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. इस दौरान एसपी और बीएसपी पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि दोनों ने यूपी को बेहाल कर दिया.

उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश नहीं बल्कि सर्वोत्तम प्रदेश

यूपी के वाराणसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, उत्तर प्रदेश बीजेपी के साथ परिवर्तन के पथ पर आगे बढ़ चुका है, हम उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश नहीं बल्कि सर्वोत्तम प्रदेश बनाना चाहते हैं.

एसपी-बीएसपी ने यूपी को कर दिया बेहाल

यूपी में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर करारा हमला बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस उत्तर प्रदेश से देश की राजनीति तय होती है, उसको एसपी-बीएसपी ने बेहाल कर दिया. उन्होंने कहा कि यूपी की सरकार को ये नहीं भूलना चाहिए कि विकास का 80 फीसदी काम राज्य सरकारों के माध्यम से ही होता है.

BJP का ‘संकल्प पत्र’ घोषणाओं का पिटारा नहीं

राजनाथ सिंह ने कहा, भारतीय जनता पार्टी का ‘संकल्प पत्र’ घोषणाओं का पिटारा नहीं है. यह हमारा संकल्प है, जिसे हमें पूरा करना है. उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार, भारत की राजनीति में विश्वसनीय पार्टी के रूप में उभर के आई है.

यूपी में 4 लाख लोगों को दिया गया अटल पेंशन

केंद्र सरकार के कामों को गिनाते हुए गृहमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में 11 हजार से अधिक स्कूलों में नए शौचालय बनवाए गए हैं. मोदी सरकार ने रेवेन्यू को 32 फीसदी से बढ़ाकर 42 फीसदी कर दिया गया और उत्तर प्रदेश में 4 लाख लोगों को अटल पेंशन दी गई है.

यूपी के निर्माण के लिए लड़ रहे चुनाव

राजनाथ सिंह ने कहा, हम देश की राजनीति को जाति, धर्म और मजहब पर नहीं चलाना चाहते, हम इंसाफ और इंसानियत के आधार पर राजनीति करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ सरकार बनाने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं बल्कि हम यूपी के निर्माण के लिए चुनाव लड़ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.