Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिर्फ एक पत्ती करेगी डैंड्रफ की समस्या को दूर

आज के समय में हर लड़की की सबसे बड़ी समस्या है उसके बालो का झड़ना. बढ़ते प्रदुषण और गलत खान पान के कारन आज कल लोगो के बाल समय से पहले ही झड़ने लगे है. जिसके कारन हमारी खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है और हमारा व्यक्तित्व कमज़ोर नज़र आने लगता है. बाल के झड़ने का सबसे बड़ा कारन है बालो में ज्यादा डैंडड्रफ होना, बालो में मौजूद डैंड्रफ बालो को जड़ो को कमजोर बना देते है जिसके कारन बाल टूटने लगते है. पर आज हम आपको एक ऐसे पत्ते के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपके बालो से डैंड्रफ की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी और आपके बाल भी झड़ना बंद हो जायेगे. बालो के लिए करी पत्ते का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से डैंड्रफ और बालो के झड़ने की समस्या से निजात पायी जा सकती है.

आइये जानते है कैसे-

करी पत्ते को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़े से करी पत्तो को लेकर अच्छे से धोकर साफ़ कर ले. अब इनको दूध के साथ मिलाकर मिलाकर पीस लें. आपका पेस्ट तैयार है.अब इस करी पत्ते और दूध के पेस्ट को अपने हाथो की मदद से अपने बालों की जड़ों में लगाए और लगभग 2 घंटे के लिए छोड़ दे. उसके बाद ठंडे पानी से बालों को धो लें.

अगर आप नियमित रूप से इस पेस्ट का इस्तेमाल अपने बालो पर करती है तो कुछ ही दिनों में आपके बालो का झड़ना रुक जायेगा, और बालो से डैंड्रफ की समस्या भी दूर हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.