Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिनेमा हॉल में नहीं बजा राष्ट्रगान तो हॉकी कप्तान ने नहीं देखी फिल्म

सुप्रीम कोर्ट ने सिनेमा हॉल में फिल्म से पहले राष्ट्रगान बजाने का बुधवार को आदेश दिया था। साथ ही राष्ट्रध्वज भी अनिवार्य रूप से स्क्रीन पर दिखाना होगा। लेकिन कुछ सिनेमा हॉल ने इसे सीरियसली नहीं लिया।

img_20161202093242

फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से उत्साहित भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान वंदना कटारिया गुरुवार को निराशा का सामना करना पड़ा। वह हरिद्वार के एक सिनेप्लेक्स में परिवार समेत फिल्म देखने पहुंची थी, लेकिन सिनेमाघर में राष्ट्रगान बजा ही नहीं।
बुधवार को हरिद्वार पहुंची वंदना कटारिया गुरुवार को जब परिवार समेत सिडकुल क्षेत्र में फिल्म डियर जिंदगी देखने पहुंची तो उन्हें आदेश अमल में आते नहीं दिखे। वंदना के मुताबिक राष्ट्रगान के बिना ही फिल्म को शुरू कर दिया गया। उन्होंने सिनेप्लेक्स के हेड संजीव कुमार से जानकारी मांगी तो उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश प्राप्त नहीं होने का हवाला दिया। इससे नाराज वंदना ने उन्हें नसीहत दे डाली कि अपने देश के राष्ट्रगान व तिरंगे का सम्मान करने के लिए न्यायालय के आदेश का इंतजार करने की जरूरत नहीं। फिल्म देखे बगैर वंदना वहां से लौट आईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.