Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिंगल हैं तो ये डेटिंग ऐप्स बना सकती हैं आपको मिंगल!

नई दिल्लीः आजकल प्यार का इजहार app-580x395करना हो, पार्टनर को इंप्रेस करना हो या फिर पार्टनर ढूंढना हो, सभी की जगह ले ली है डिजीटल मीडियम ने. आज की तकनीकी दुनिया में प्यार का इजहार करना इसलिए भी आसान हो गया है‍ क्योंकि आपका चेहरा सामने नहीं होता तो आप की झिझक भी खुल जाती है. इन सभी के चलते डेटिंग ऐप्स भी युवाओं को खूब आकर्षित कर रही हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सी डेटिंग ऐप्स युवाओं के बीच खूब पॉपुलर हो रही हैं.

टिंडर (Tinder): भारतीयों को जब भी कोई अपने फायदे में दिखती है तो वे उसकी तरफ झुके चले जाते हैं. अब टिंडर ऐसी डेटिंग ऐप है जिसे लाखों भारतीयों ने पसंद किया. टिंडर के जरिए आप तस्वीर में ही अपने पार्टनर को पसंद कर सकते हैं. फेसबुक के दोस्तों और आसपास की दुनिया को ये ऐप दिखाती हैं. अगर आपको तस्वीर पसंद आ गई तो समझों आपको बात पक्की.

वू (Woo):  यदि किसी से आपकी हॉबीज मिलती हैं, आपकी पसंद-नापसंद मिलती है ये ऐप ऐसे ही लोगों को पास लाती है. इस ऐप से जुड़ने के लिए सिंगल लोग ही आवेदन कर सकते हैं. 2014 में आई इस ऐप के अधिकारियों ने दावा किया है कि वे 10 हजार से अधिक जोड़े बनवा चुके हैं.

बम्बल (Bumble): ये ऐप महिलाओं के लिए खासतौर पर बनी है. इस ऐप को कुछ इस तरह से डवलप किया गया है कि लड़कियां पहले प्रोफाइल को अच्छी तरह से देख-समझकर मैसेज भेज सकती हैं. लड़कियां ही बातचीत की शुरूआत करेंगी. इस लिहाज से फेक लोगों से आसानी से दूर रहा जा सकता है.

ट्रूली मैडली (Truly Madly):  आपके धर्म, आय, आयु और अन्य चीजों की पहचान कर आपकी आइडेंटिटी प्रूफ मांग ये ऐप आपको सही जीवनसाथी चुनने में मदद करती है. ये सोशल नेटवर्किंग साइट से भी आपकी जानकारी उठाती है.

ओकेक्यूपिड (OkCupid): ये ऐप फेसबुक की कॉपी है. इसमें आप फेसबुक की तरह अपना प्रोफाइल बना सकते हैं और दूसरों का प्रोफाइल आसानी से देख सकते है. ये आपके कुछ सवाल-जवाब करती है और इसी आधार पर आपको लोगों को प्रोफाइल दिखाती है.

मोको (Moco): मोको सिर्फ डेटिंग ऐप नहीं है बल्कि इसे डाउनलोड करके आपको खूब फन भी आएगा. आप इसके जरिए लोगों से खूब इंटरैक्ट कर सकते हैं. चैटरूम, डिस्कशनबोर्ड, ग्रुप चैट, गेम्‍स सभी कुछ है इस ऐप में. ये आपको पार्टनर भी दिलाएगा और आपका मनोरंजन भी करेगा.

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.