Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

साउथ फिल्मो के सुपरस्टार ‘चिरंजीवी’ आज मन रहे है अपना 62वा जन्मदिन

साउथ की फिल्मो के राजा, सुपरस्टार, बादशाह इस अभिनेता की तारीफों में जितना कहे उतना ही कम होगा. हम बात कर रहे है साउथ की फिल्मो के सुपरस्टार इंद्रा: द टाइगर यानी ‘चिरंजीवी’ की जो आज 22 अगस्त को उनका 62वा जन्मदिन मना रहे है.

चिरंजीवी साउथ की फिल्मो के सुपरस्टार है. फिल्म ‘इंद्रा: द टाइगर’ में चिरंजीवी की परफॉर्मेंस, उनका एक्शन और इमोशन बेहतरीन है. चिरंजीवी के इसी अंदाज से साउथ में उनकी काफी फैन फौलोविंग है.

चिरंजीवी का असल जिंदगी में नाम ‘कोनिदेला शिव शंकर वरा प्रसाद’ है. लेकिन फिल्मो में एंट्री लेने के बाद उन्होंने अपना नाम चिरंजीवी रख लिया. चिरंजीवी काफी समय से साउथ इंडस्ट्री में है. 90 के दशक में चिरंजीवी भारत के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले स्टार थे. इतना ही नहीं एक बार तो उन्होंने इस मामले में अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया था.

चिरंजीवी पहले साउथ के स्टार है जिन्हे ऑस्कर (1987) में शामिल होने के लिए बुलाया गया था. साथ ही चिरंजीवी पहले भारतीय एक्टर हैं जिनके नाम पर एक वेबसाइट बनाई गई थी.

हाल ही में चिरंजीवी फिल्म कैदी नंबर-150 में नजर आए थे. इसके बाद अब वह फिल्म ‘Uyyalawada Narasimha Reddy ‘ की शूटिंग में व्यस्त है. फिल्म के डायरेक्टर सुरेंदर रेड्डी है. फिल्म में चिरंजीवी, अमिताभ बच्चन और नयनतारा लीड रोल में है. फिल्म चिरंजीवी के बेटे रामचरण ही प्रोड्यूस कर रहे है. चिरंजीवी की यह 151वी फिल्म है. हमारी तरफ से भी चिरंजीवी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.