Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सांसदों के घर पर भूख हड़ताल और संसद घेराव करेगा अटेवा पेंशन बचाओ मंच

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी।

अटेवा पेंशन बचाओ मंच लखीमपुर के जिला संयोजक विश्वनाथ मौर्य के नेतृत्व में शहर के गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज में एक बैठक संपन्न हुई। जिसमें सदस्यता अभियान पर चर्चा के साथ-साथ पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन को धारदार बनाने के लिए आगामी 28 अक्टूबर को प्रदेश के समस्त माननीय सांसदों के आवास पर एक दिवसीय भूख हड़ताल करने तथा 26 नवंबर को संसद भवन का घेराव करने की रणनीति पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुईl बैठक को संबोधित करते हुए जिला संयोजक विश्वनाथ मौर्य ने कहा कि जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती, तब तक अटेवा सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करता रहेगा। उन्होंने यह भी बताया कि अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष और पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय अभियान (NMOPS) के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय विजय कुमार ‘बंधु’ ने आगामी कार्यक्रमों के लिए दिशा- निर्देश जारी कर दिया है। जिसके तहत हम सभी को पूरी तन्मयता से जुटना होगा। अटेवा ही एकमात्र ऐसा संगठन है जो विगत तीन वर्षों से पूरी शिद्दत और निष्ठा के साथ पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई लड़ रहा है। अतः आंदोलन को सफल बनाने के लिए सदस्यता अभियान तथा ब्लॉकस्तरीय कमेटी को मजबूत करने पर पूरा ध्यान केंद्रित करना होगा। बैठक में महामंत्री पंकज वर्मा ने बताया कि प्रदेश के 13 लाख व देश के 50 लाख शिक्षक/कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली की वाजिब लड़ाई के लिए कमर कस चुके हैं। जिसे सरकार को पूरा करना ही पड़ेगा। जिला संरक्षक संदीप वर्मा ने बताया कि 28 अक्टूबर को सांसद आवास पर एक दिन की भूख हड़ताल करने पर यदि कोई सकारात्मक परिणाम नहीं मिलता है, तो देश के लाखों शिक्षक/कर्मचारी आगामी 26 नवंबर को संसद भवन का घेराव करने को मजबूर होंगे। जिसकी रणनीति पूर्णतया तैयार हो चुकी है। बस हमें तन-मन-धन पूर्ण रूप से तैयार रहना है। जिला कोषाध्यक्ष राजेश पांडे ने कहा कि हमें अपनी सदस्य संख्या बढ़ानी होगी और इसके लिए किसी भी प्रकार के पूर्वाग्रह से रहित होकर गुटों, विभागों और संगठनों की सीमाओं से बाहर आकर हमें अपने इस हक की लड़ाई में शामिल होना होगा।संगठन मंत्री अमित शुक्ला ने बताया की संगठन को मजबूत करने के लिए हमें ब्लॉक स्तरीय कमेटियों को और मजबूत करना होगा तथा एक-एक इकाई सदस्य को आंदोलन में जोड़ना होगा। वरिष्ठ सलाहकार विनय यादव ने बताया अटेवा का विगत 3 वर्षों का आंदोलन का इतिहास ही अटेवा के प्रति विश्वसनीयता का सबसे बड़ा गवाह है। हमें किसी अन्य संगठनों के बहकावे में नहीं आना चाहिए बस अपने ईमानदार नेतृत्व पर विश्वास करना चाहिए। 

        बैठक का कुशल व प्रभावी संचालन जिला मीडिया प्रभारी कमल किशोर मौर्य ने किया तथा लोगों से अपील की कि आगामी कार्यक्रमों में लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और आंदोलन को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण सहभागिता प्रस्तुत करें। इस मौके पर सलाहकार विनय यादव, अमित शुक्ल, सुनील प्रकाश, मंत्री बलवीर सिंह यादव, मीडिया प्रभारी रिपुंजय पटेल, उत्तम पांडेय, अवदेश प्रताप,मनोज वर्मा, सोमेंद्र मौर्य, भूपेंद्र वर्मा, दीपचन्दवीरेंद्र सिंह वर्मा, कमलेश यादव, सुबोध पटेल, संतोष कुशवाहा, आशु, संदीप गौतम, पंकज वर्मा, संदीप चौरसिया, ओम प्रकाश, अनूप मिश्रा, जावेद,आनंद पाल, विजय प्रभाकर, प्रफुल्ल भारती, तीर्थमणि त्रिपाठी, राम मिलन भार्गव, धर्मेन्द्र पंकज गुप्ता, राजेश यादव, राजेश वर्मा, नागेंद्र वर्मा, अनिल शुक्ल, अजय सिंह, , मोनिका, सुजीत सम्यक, रीना गौतम, संगम वर्मा व मंजू अवस्थी आदि तमाम लोग उपस्थित रहे।