Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सरकार-3 में अमिताभ बच्चन ने गाई गणपति बप्पा की आरती

sarkarअमिताभ बच्चन जल्द सरकार-3 के जरिए बड़े पर्दे पर आने वाले हैं। यह रामगोपाल वर्मा की सरकार सीरीज की तीसरी फिल्म है। इस फिल्म का ट्रेलर सामने आने के बाद सभी कलाकारों की परफॉर्मेंस की तारीफ हो रही है। लेकिन परफॉर्मेंस के अलावा इस फिल्म में एक और चीज खास होने वाली है। वह खास चीज है फिल्म में शामिल गणपति बप्पा की आरती जिसे खुद अमिताभ बच्चन ने आवाज दी है। इस गाने को रोहन विनायक ने कंपोज किया है और इसे 2 मई को लॉन्च किया जाएगा। इस गाने की शूटिंग मुंबई के एक बीच पर की गई। इसमें गणपति बप्पा के विसर्जन का सीन फिल्माया गया है। जिसमें बप्पा की एक विशाल मूर्ति दिखाई गई है।

इस गाने के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया, गणेश आरती में कुछ ऐसा है जो आपने अंदर एक अच्छी भावना पैदा करना है। यह अलग और देर तक दिमाग में रहने वाला है। संत रामदास ने इस आरती को 16वीं सदी में राग जोगिया में बनाया था। गाने के बोल मराठी में हैं। जिस तरह से आरती बनाई गई है वह भाषा के सभी बंधनों को तोड़ती है। मैं अपने आप को बहुत खास मानता हूं कि मुझे आरती गाने का मौका मिल। मैंने सिद्धिविनायक में भी आरती गाई थी। जब मैंने इस बारे में राम गोपाल वर्मा से बात की तो मैंने उन्हें सुझाया कि क्यों ना हम फिल्म के लिए भी कुछ ऐसा करें। हमने इसे एक अलग टोन दी है। लेकिन इसके भाव वही हैं।

फिल्म का पहला पार्ट साल 2005 में आया थो जो काफी लोकप्रिया हुआ था। उस फिल्म में एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और अभिषेक बच्चन मुख्य किरदार में थे। इस फिल्म का दूसरा पार्ट 2008 में रिलीज किया गया जिसमें में अभिषेक बच्चन के अपोजिट ऐश्वर्या राय बच्चन भी नजर आईं। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स आॅफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था।

इस बार फिल्म की स्टार कास्ट में भी काफी बदलवा है। सरकार 3 में फिल्म में एक बार फिर अमिताभ सुभाष नागर के किरदार में होंगे और अमिताभ बच्चन के अलावा रोनित रॉय, जैकी श्रॉफ, मनोज वाजपेयी, अमित साध और यामी गौतम प्रमुख भूमिकाएं निभा रहे हैं। काबिल एक्ट्रेस यामी गौतम भी अब तक रोमांटिक रोल निभाती आई हैं लेकिन सरकार 3 में वह पहली बार नेगेटिव किरदार में नजर आएंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.