Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

समाजवादी स्मार्टफोन रजिस्ट्रेरशन की संख्या करोड़ों में, दिखा अखिलेश के लिए प्यार

up-samajwadi-smartphone-yojnaलखनऊ। उत्तर प्रदेश में लैपटॉप के बाद अखिलेश सरकार की समाजवादी स्मार्टफोन योजना के लिए अब तक डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें 96 फीसदी तो युवा हैं। खासतौर पर 18 से 24 साल के युवाओं की तादाद ही 85 प्रतिशत है। यह फोन सपा की दुबारा सरकार बनने पर दिए जाएंगे। स्मार्टफोन पात्र लोगों के आवास पर पहुंचाए जाएंगे।

मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने बुधवार को लखनऊ में पत्रकारों को इस योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पंजीकरण इस साल 31 दिसंबर तक कराया जा सकता है सरकार की मंशा है कि स्मार्टफोन के जरिए उसकी तमाम योजनाओं का लाभ जनता तक आसानी से पहुंचे। योजना 10 अक्टूबर को शुरू की गई थी और अब तक एक करोड़ 51 लाख 81 हजार लोग पंजीकरण करा चुके हैं।

राहुल भटनागर ने कहा कि रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदनों की स्क्रीनिंग की जाएगी ताकि आय प्रमाण पत्र की जांच कराई जा सके। इसके लिए तीन महीने लगेंगे। इसके बाद स्मार्टफोन खरीद के लिए टेंडर जारी होगा। सबसे अधिक पंजीकरण इलाहाबाद में, सबसे कम श्रवस्ती में हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.