Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सबसे बड़ी खबर: संसद ने राष्ट्रपति पर महाभियोग लगाकर हटाया, मचा हड़कंप

img_20161209025849दक्षिण कोरिया की संसद ने भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरीं राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे को महाभियोग लगाकर हटा दिया है।

 राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव को शुक्रवार को पारित कर दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्रस्ताव के पक्ष में 234 वोट पड़े, जबकि इसके विरोध में केवल 56 वोट पड़े। वहीं, दो अनुपस्थित रहे।
विधेयक पेश किए जाने से पहले एक सांसद ने सदन को औपचारिक तौर पर संक्षेप में महाभियोग प्रस्ताव के बारे में बताया। इसके बाद 300 सांसदों ने मतदान की प्रक्रिया शुरू की। सांसदों ने एक-एक कर मुद्रित मत-पत्र पर वोट डाले। यह प्रस्ताव बीते शनिवार को विपक्षी व निर्दलीय सांसदों ने पेश किया था। पार्क पर अपनी विश्वासपात्र करीबी दोस्त चोई सून-सिल को अपना प्रभाव दिखाकर अपनी संस्थाओं के लिए धन उगाही में मदद देने का आरोप है, जिसे लेकर लोगों में उनके उनके खिलाफ भारी नाराजगी है। मामला प्रकाश में आने के बाद से उनके खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.