Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सपा सरकार के शासन में बनी सड़कों पर श्वेतपत्र जारी करेगी योगी सरकार

akhयोगी सरकार सपा शासन में बनी सड़कों की स्थिति पर श्वेत पत्र लाएगी। निर्माण में पारदर्शिता के लिए प्रदेश की सभी सड़कों का रोडमैप बनाकर पोर्टल पर डाला जाएगा। इसमें निर्माण से जुड़ी सभी सूचनाएं होंगी। ये कहना है डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का। वे शनिवार को पीडब्ल्यूडी सभागार में राज्य सड़क निधि प्रबंधन समिति की बैठक में बोल रहे थे।
उन्होंने चालू साल के साथ ही बीते तीन वर्ष में बनीं सड़कों की सभी सूचनाएं सरल भाषा में पोर्टल पर अपलोड करने को कहा। साथ ही कार्यदायी संस्था के नाम सहित अन्य सूचनाओं का बोर्ड भी लगाने की हिदायत दी।

विभिन्न विभागों की ओर से बनने वाली सड़कों को लेकर उन्होंने पीडब्ल्यूडी को समन्वय बनाने के निर्देश दिए।

मेंटीनेंस निधि बनाने का भी दिया आदेश

मौर्य ने मेंटीनेंस निधि भी बनाने को कहा। सीतापुर के सांसद राजेश वर्मा ने कहा कि जिलो व प्रदेशों की सरहदों को जोड़ने वाली सड़कों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बताई तो जालौन सांसद भानुप्रताप सिंह ने सभी धार्मिक स्थलों को 4 लेन से जोड़ने की मांग की।
इस दौरान विभागध्यक्ष वीके सिंह ने सड़कों के समुचित रखरखाव पर जोर दिया। सिंह ने बताया कि मरम्मत व नवीनीकरण के लिए 2500 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.