Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की शर्मनाक हरकत, वीडियो देखकर आपको भी नहीं होगा भरोसा

अखिलेश यादव को तो सभी जानते होंगे, जी हां पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश। बीते साल ही उनको जनता ने कुर्सी से उतारकर बीजेपी की सरकार बनाई है। चुनाव से ठीक पहले अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव के बीच हुए झगड़े ने खूब चर्चा बटोरी थी, अखिलेश यादव ने एक सम्मेलन बुलाकर पिता मुलायम सिंह यादव को संरक्षक बनाकर खुद अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया था। जिसके बाद परिवार का झगड़ा खूब देश भर में चर्चा का विषय बना रहा। लेकिन अब अखिलेश यादव ने ऐसी हरकत की है जिसके बाद विवादों में आ गए हैं। ये हरकत उन्होने सैफई जाते वक्त की है। उनकी ये पूरी हरकत कैमरे में कैद हो गई है।

दरअसल अखिलेश यादव होली हर साल अपने गृह जनपद इटावा के सैफई में मनाते हैं। पूरा परिवार यहां इकट्ठा होता है। जिसमें मुलायम सिंह यादव, शिवपाल सिंह यादव और रामगोपाल यादव शामिल होते हैं। इसी को लेकर वो गुरुवार को इटावा जा रहे थे। अखिलेश यादव के इटावा जाने की सूचना पार्टी कार्यकर्ताओं को भी थी। जिसके लिए कार्यकर्ता कई जगह उनका स्वागत कर रहे थे। इसी दौरान कुछ लोग उनकी फोटो खींच रहे थे। जो उन्हें नागवार गुजरा। उन्होने कार्यकर्ताओं से सेल्फी लेने के लिए मना किया।

पत्रकार का कैमरा छीनने की कोशिश

इस बीच कुछ पत्रकार भी पहुंचे थे। पत्रकार उनका वीडियो बना रहे थे, लेकिन उनको ये कवरेज पसंद नहीं आई और अखिलेश यादव ने पत्रकार के कैमरे में हाथ मारते हुए कैमरा छीनने का प्रयास किया, और पत्रकार को धक्का मारा। जिसके बाद पत्रकार भड़क गए। पत्रकारों के साथ हुई इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खिंचाई शुरु हो गई है। लोग उनके इस कृत को शर्मनाक बता रहे हैं।

मीडिया को लिया आड़े हाथों

इतना ही नहीं सैफई पहुंचने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए सलाह भी दे डाली। अखिलेश ने मीडिया को लेकर कहा कि- सुना है पॉलीथीन लगाकर मथुरा में होली खेली पर टीवी के लोगों ने नहीं दिखाया। अगर हमारी सरकार में कोई भी घटना हो जाती थी तो मीडिया के लोग मुख्यमंत्री की फोटो लगाकर दिखाते थे आज नहीं दिखा रहे हैं। मीडिया के लोग आप लोग अपना सम्मान बचाओ अगर आप लोग सही चीजें नहीं दिखाओगे तो लोगों का आप पर भरोसा उठ जाएगा।

परिवार को एक साथ होने के सवाल पर कहा इस पर हम कुछ नहीं बोलेंगे पर अपने भाषण के दौरान कई बार कहां होली के त्योहार पर हम लोग पुरानी बातें भुलाकर गिले शिकवे मिटाकर एक साथ होते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, होली रंगों का त्योहार है, होली के त्योहार पर बहुत सारी बातें भूल गुजिया मिठाई खा कर के एक दूसरे के साथ मिलते है।

अखिलेश यादव ने इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी नेताओं को झूठ बोलने में माहिर हैं। कुछ लोग इन त्यौहारों पर कब्जा जमाना चाहते हैं । प्रदेश की योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा किसानों को कुछ मिल नहीं रहा इस सरकार में नौजवान से लेकर सभी परेशान हैं। कर्जमाफी ने किसानों के साथ छल किया है न जाने कितने किसानों ने आत्महत्या की। आज उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था इतनी ज्यादा खराब है कि आज तक कभी हुई ही नहीं। जगह-जगह हत्या, लूट, डकैती, फर्जी एनकाउंटर किए जा रहे हैं।

देखें वीडियो-