Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शिखर धवन ने खेली धमाकेदार पारी, इंडिया ‘ए’ टीम को दिलाई जीत

26_03_2017-shikher_dhawan_century_india_aविशाखापट्टनम। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (128) के शानदार शतक के दम पर इंडिया ‘बी’ ने शनिवार को के पहले मैच में इंडिया ‘ए’ को 23 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर इंडिया ‘ए’ ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई इंडिया ‘बी’ ने 50 ओवरों में आठ विकेट पर 327 रन बनाए। जवाब में इंडिया ‘ए’ की टीम 48.2 ओवरों में 304 रन पर ही ढेर हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ‘ए’ ने शुरुआती दो विकेट 57 रन पर ही गंवा दिए थे। यहां से अंबाती रायुडू (92) और मनोज तिवारी (37) ने टीम को संभाला और टीम का स्कोर 136 तक ले गए। इसी स्कोर पर मनोज पवेलियन लौटे।

ऋषभ पंत (20) भी थोड़ी ही देर रायुडू का साथ दे सके। अक्षय कारनेवर ने अपनी ही गेंद पर ऋषभ का कैच पकड़ा। क्रुणाल पांडया (31) और दीपक हुड्डा (46) ने अंत में टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। कारनेवर ने रायुडू को आउट कर इंडिया ‘ए’ की जीत की उम्मीदों को खत्म कर दिया।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ‘बी’ को कप्तान पार्थिव पटेल (50) और धवन ने शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े। पटेल को सिद्धार्थ कौल ने आउट किया। कौल ने दो रन बाद श्रीवत्स गोस्वामी (01) को भी पवेलियन भेजा। इशांक जग्गी ने धवन के साथ तीसरे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर के रास्ते पर ला दिया। 122 गेंदों में 13 चौके और तीन छक्कों की मदद से शतक लगाने वाले धवन को हुड्डा ने आउट किया। अंत में हरप्रीत सिंह (29), गुरकीरत सिंह (15), अक्षर पटेल (22) ने अहम रन जोड़ते हुए टीम को बड़ा स्कोर अपना योगदान दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.