Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शाहरुख को पछाड़ दीपिका बनीं बॉलीवुड की शीर्ष कलाकार

ग्लोबल फिल्म वेबसाइट आईएमडीबी ने मंगलवार को साल 2018 के लिए भारतीय सिनेमा के टॉप-10 कलाकारों की अपनी सूची जारी कर दी है। लिस्ट में पहला स्थान डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण को मिला है। उन्होंने बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को पछाड़कर यह स्थान हासिल किया है। यह सूची आईएमडीबी प्रो स्टार मीटर रैंकिंग का प्रयोग कर जारी की गई, जो कि इस मंच पर 25 करोड़ के मासिक विजिटर्स के वास्तविक पेज व्यूज पर आधारित है।

आईएमडीबी की टॉप-10 लिस्ट में सुपरस्टार शाहरुख खान को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इसके बाद आमिर खान, ऐश्वर्या राय, सलमान खान, कैटरीना कैफ, कुब्रा सैत, इरफान खान, राधिका आप्टे और अक्षय कुमार का नाम है।

आईएमडीबी की अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख नेहा गुरेजा ने कहा, ‘इस साल की फिल्म ‘पद्मावत’ में दीपिका पादुकोण की शानदार एक्टिंग परफॉर्मेंस के आधार पर वह भारतीय सिनेमा के शीर्ष स्टार की सूची में पहला स्थान पाईं हैं।

गुरेजा ने कहा कि राधिका आप्टे ने भी इस साल दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। वह आईएमडीबी की वर्ष 2018 की शीर्ष भारतीय फिल्म ‘अंधाधुन’ (सूची में पहला स्थान) और ‘पैडमैन’ (सूची में छठा स्थान) में दिखीं। वहीं अक्षय कुमार ने शीर्ष सितारों की सूची में 10वां स्थान हासिल किया है।

गौरतलब हो कि हाल ही में (14-15 नवंबर) दीपिका पादुकोण ने इटली में लेक कोम स्थित होटल में एक्टर रणवीर सिंह संग शादी रचाई थी। इसके बाद दोनों ने मुंबई, बैंगलुरु सहित कई जगहों पर रिसेप्शन पार्टियां आजोजित की थीं। सभी कार्यक्रमों को समाप्त करने के बाद दोनों अब अपने काम पर वापस लौट चुके हैं।

बात करें दीपिका के वर्तमान फिल्मी करियर की तो, वह अपनी आने वाली फिल्म जो कि एसिड पीड़िता पर आधारित हैं, उसकी शूटिंग में व्यस्त हैं। बता दें कि दीपिका मेघना गुलजार के साथ मिल कर एसिड पीड़िता पर फिल्म बना रही हैं।