Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शाहरुख की फिल्म ‘जीरो’ के टीजर में यहां दिखी थी कटरीना

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ का टीजर सामने आया है जिसमें वे एक बौने के किरदार में नजर आ रहे हैं। फिल्म में अनुष्का शर्मा साइंटिस्ट बनने जा रही हैं लेकिन अब तक कटरीना के किरदार से पर्दा नहीं उठाया गया था।

आप गौर करें तो फिल्म के टीजर में शाहरुख ने कटरीना कैफ के किरदार की भी झलक दिखा दी थी। लेकिन, शायद लोगों का ध्यान उस वक्त कटरीना कैफ पर नहीं गया था। अगर गौर करें तो कटरीना टीजर में नहीं होकर भी शामिल हैं। कटरीना टीजर में महत्वपूर्ण तरीके से नजर आ रही हैं। शाहरुख ने टीजर में जो जैकेट पहन रखी है, उसमें कटरीना ही कटरीना है।

शाहरुख के जैकेट में कटरीना की ढेर सारी तस्वीरें नजर आ रही हैं, जिससे यह बात तो साफ हो चुकी है कि फिल्म में शाहरुख कटरीना के फैन बने हैं। ऐसे में यह भी संकेत मिल रहे हैं कि हो सकता है कि कटरीना ने फिल्म में अभिनेत्री का ही किरदार निभाया है। वैसे पहले खबरें आयी भी थीं कि फिल्म का नाम ‘कटरीना मेरी जान’ था। चूंकि, फिल्म की कहानी के केंद्र में कटरीना ही हैं। लेकिन बाद में यह खबर गलत साबित हुई। ऐसे में जब शाहरुख टीजर में ही कटरीना की जैकेट पहने नजर आ रहे हैं तो यह अनुमान लगाया जा सकता है कि मुमकिन है कि फिल्म में वह शशि कपूर का यह गाना कटरीना के लिए ही गा रहे होंगे।

बता दें कि फिल्म के निर्देशक आनंद एल राय ने फिल्म के टाइटल पर बात करते हुए कहा है कि उन्होंने फिल्म का नाम ‘जीरो ‘इसलिए रखा है, क्योंकि वह ‘जीरो’ को सेलिब्रेट करना चाहते हैं। वह जिंदगी के अधूरेपन को सेलिब्रेट करना चाहते हैं। वह दर्शाना चाहते हैं कि जीरो अपने आप में कंप्लीट नंबर है।

शाहरुख को कास्ट करने की वजह वह मानते हैं कि शाहरुख का कद (मान-सम्मान) इतना ऊंचा है कि वह अगर बौने का किरदार भी निभायेंगे तो लोग उस किरदार में भरोसा करेंगे। इसलिए उन्होंने यह निर्णय लिया।

यह फिल्ल 21 दिसंबर, 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।