Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शाइनी बाल पाने के लिए करे दही का इस्तेमाल

home-remedies-shiny-hair_594a8e2febcbb (1)गर्मी के मौसम में दही का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. लेकिन क्या आपको पता है की दही सिर्फ हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमद होता है. दही एक बहुत ही अच्छा ब्यूटी प्रॉडक्ट होता है. दही को बालो में इस्तेमाल करने से आपके बालों में एक अलग सी चमक देखने को मिलेगी और इससे बालों का रूखापन भी दूर होता है.

1-सॉफ्ट और शाइनी बाल पाने के लिए दही और शहद को मिला कर अपने बालो में लगाए. 20 मिनट के बाद अपने बालो को ठन्डे पानी से धो लें. इससे बाल सोफ्ट हो जाएंगें.

2-दही एक अच्छे कंडीशनर के तौर पर भी काम करता है. अपने बालो को शैम्पू करने के बाद दही को अपने  बालो पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड दें. फिर ठन्डे पानी से अपने बालो को धो ले.

3-अगर आपके बाल बहुत झड़ते है तो दही में  करी पत्ते को मिलाकर पीस ले. अब इस पेस्ट को अपने बालो पर लगा ले. इससे बालों का झड़ना कम हो जाएगा.

4-बालो में रुसी की समस्या होने पर दही में थोड़ा सा नींबू का रस मिला कर अपने बालों में लगाएं. इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार करें.

5-लम्बे बाल पाने के लिए थोड़े से दही में नीरियल के तेल की कुछ बूंदें मिलाकर बालों में लगाएं. इससे आपके आपके बाल बहुत जल्दी लम्बे हो जायेगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.