Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

शतरंज : रेक्जाविक ओपन में हरिका की पहली हार

harrika--s_650_040615064601रेक्जाविक । भारत की शीर्ष महिला शतरंज खिलाड़ी ग्रैंड मास्टर हरिका द्रोड़ावल्ली का रेक्जाविक ओपन शतरंज टूर्नामेंट में जीत का सिलसिला थम गया। उन्हें नीदरलैंड्स की ग्रैंड मास्टर जॉर्डन वैन फोरीस्ट ने शनिवार की रात हुए मुकाबले में हराया।टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाली 14वीं विश्व वरीयता प्राप्त हरिका ने शुरुआत तो मजबूत की, लेकिन समय के साथ वह तालमेल नहीं बिठा पाईं। बाजी हारने के बाद हरिका ने कहा, “शुरुआत में मैं बेहतर स्थिति में थी, लेकिन बाजी के मध्य में मैंने चालें चलने में कुछ ज्यादा ही समय ले लिया। समय की कमी के चलते दबाव में मैंने एक गलत चाल चल दी, जो मेरी हार का कारण बना।”

हरिका टूर्नामेंट की तालिका में 40वें पायदान पर हैं, हालांकि वह शीर्ष पर मौजूद नीदरलैंड्स के अनीष गिरी से वह सिर्फ 1.5 अंक पीछे हैं। 10 राउंड वाले इस टूर्नामेंट में हरिका का अगला मुकाबला अब आइसलैंड के किशोर फिडे मास्टर विग्निर वाटनर स्टेफैंसन से होगा।

14 वर्षीय स्थानीय खिलाड़ी स्टेफैंसन विश्व वरीयता में तो हरिका से काफी नीचे हैं और टूर्नामेंट में पांच राउंड के बाद 52वें पायदान पर मौजूद हैं, लेकिन स्टेफैंसन अंकों के मामले में हरिका के बराबर ही हैं।

स्टर जॉर्डन वैन फोरीस्ट ने शनिवार की रात हुए मुकाबले में हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.