Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विधानसभा चुनाव में आज आखिरी दिन चुनाव प्रचार के लिए जोर लगाएंगी पार्टियां

pjimage-2-5लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज आखिरी दिन है. तीसरे चरण में 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान होना है. तीसरे चरण में फरुखाबाद,  हरदोई, कन्नौज, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी और सीतापुर जिले की 69 सीटों पर 19 फरवरी को वोट डाले जाएंगे.

विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन

आपको बता दें कि 2012 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में सपा ने इन 69 में से 55 सीटें जीती थीं. वहीं बीएसपी को छह और बीजेपी को पांच सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस के खाते में दो सीटें और एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी को हासिल हुई थी.

आज तीसरे चरण के चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन होने वजह से शुक्रवार को सभी सियासी दिग्गज मैदान में होंगे. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज यूपी में ताबड़तोड़ 7 रैलियां करेंगे. लखनऊ में दो जबकि बाराबंकी में 5 रैलियों को संबोधित करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी जोर के साथ तमाम रैलियों को संबोधित करेंगे. अमित शाह आज सिद्धार्थ नगर, बस्ती और संत कबीर नगर में जनसभा करेंगे. अमित शाह के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी प्रचार के मैदान में मोर्चा संभालेंगे. राजनाथ सीतापुर और कन्नौज में रैलियां करेंगे.

तो वहीं यूपी के रायबरेली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा एक साथ प्रचार करेंगी. ये पहली बार है जब दोनों भाई बहन एक साथ प्रचार मैदान में लोगों को संबोधित करेंगे.

मायावती की पार्टी बीएसपी ने अलग अलग अंदाज में नए पोस्टर जारी किए हैं. इन पोस्टर के जरिए मायावती के सत्ता में आने के दावा किया जा रहा है. इनमें वोट देनेवाले मतदाताओं की कतार दिखाई गई है और दावा किया गया कि ये कतार मायावती की वापसी का सबूत है.

तीसरे चरण इन गिग्गाजों पर सबकी नज़र बनी रहेगी जसवंतनगर सीट से मुलायम के भाई शिवपाल सिंह यादव (जसवंतनगर), लखनऊ छावनी सीट से मुलायम की बहू अपर्णा और मौजूदा विधायक रीता बहुगुणा जोशी (बीजेपी), मुख्यमंत्री अखिलेश के चचेरे भाई अनुराग यादव, प्रदेश के राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल, बीएसपी छोड़कर बीजेपी में गए बृजेश पाठक (लखनऊ मध्य सीट), कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य पी एल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया (जैदपुर सीट) शामिल हैं. इसके अलावा, गृह मंत्री राजनाथ सिंह के सामने भी अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ में बीजेपी को जिताने की महती जिम्मेदारी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.