Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वारदात:सपनों में खोए रहे तो हकीकत में लुट गए 

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर खीरी।

|दीवार काटकर सर्राफा दुकान में जेवर सहित लाखों की चोरी |
|80ग्राम सोना 5किलो चांदी 40हजार नकदी ले उडे बदमाश |
|धौरहरा रोड़ पर ईसानगर के सिसैया चौराहा पर हुई वारदात |

धौरहरा रोड़ पर स्थित सिसैया चौराहा पर पुलिस गस्त को धता बताकर चोरों ने एक सर्राफा की दुकान मे हाथ साफ किया। दीवार काटकर बीती सोमवार की रात चोरों नें तिजोरी तोड़कर उसमें रखे लाखों के सोने चांदी के आभूषण और चालीस हजार की नकदी पार कर दी। सुबह 8 बजे जब दुकानदार नें दुकान खोली तो दीवार कटी और तिजोरी खाली देखी तो उसके होश उड़ गये। पीडि़त ने थाना ईसानगर में तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस नें रिपोर्ट दर्ज कर ली है।


कोतवाली धौरहरा के सिसैया गाँव निवासी सियाराम रस्तोगी की धौरहरा रोड़ पर ही ईसानगर थाना क्षेत्र में सिसैया चौराहा पर सर्राफा की दुकान है। बीती सोमवार की रात चोर दुकान की दीवार छेनी हथौड़ी से काटकर अंदर दाखिल हुए और दुकान में रखी तिजोरी काट कर उसमें रखे सोने के 80 ग्राम सोने और पांच किलो चाँदी के आभूषणों सहित 40हजार की नकदी पार कर दी। सुबह जब दुकान मालिक रोज की तरह दुकान खोलने 8 बजे पहुंचा तो देखा कि दुकान की छत कटी थी। दुकान में रखी तिजोरी खाली थी। यह देख उसके होश उड़ गए।पीड़ित ने थाना ईसानगर में तहरीर दी। पीड़ित दुकानदार की तहरीर पर पुलिस नें रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सूचना पर पहुची फिंगर एक्पर्ट टीम ने भी साक्ष्य जुटाये। एसओ ईसानगर प्रमोद कुमार मिश्रा नें बताया की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। फिंगरपिंंट एक्सपर्ट टीम नें भी साक्ष्य जुटाये है।

एक साल पहले भी सियाराम का परिवार हुआ था शिकार

सियाराम रस्तोगी की साथ यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले लखीमपुर स्थित इनकी एक दुकान में करीब 8 लाख की चोरी हो चुकी है। उस दुकान में सियाराम के पिता प्रेमचंद्र रस्तोगी बैठते हैं। उस मामले में भी अभी तक कोई खुलासा नही हो सका है ।

विरोध में दोपहर तक बन्द रही दुकानें 

पुलिस गस्त पर सवालिया निसान लगाने हुए सिसैया चौराहा के दुकान दारों नें विरोध में दोपहर तक अपनी दुकानें बंद रखी। बाद में पुलिस के जल्द खुलासे के अस्वासन पर दुकाने खुली ।

ना चोरी रोक पा रही है, न खुलासा कर पा रही है पुलिस

करीब एक वर्ष पहले पड़ोस के ही कृष्ण कुमार अवस्थी के घर घुसे चोरो ने करीब चार लाख की चोरी की घटना को अन्जान दिया था। पुलिस उसका भी खुलासा नही कर सकी है। पिछले महीने ही हुई मोबाइल की दुकानों मे शटर तोड़कर चोरियों मे पुलिस के हाथ अभी खाली हैं। पड़ोस की इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में है ।