Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वाट्सएप के भारत में 20 करोड़ उपयोगकर्ता

Descargar-WhatsApp-gratis-2 (1)नई दिल्ली| मोबाइल मैसेजिंग सेवा वाट्सएप ने शुक्रवार को कहा कि भारत में इस एप के सक्रिय मासिक उपयोगकर्ताओं की संख्या 20 करोड़ हो गई है। वाट्सएप के सहसंस्थापक ब्रायन एक्टन ने कंपनी के व्यापार प्रमुख नीरज अरोड़ा के साथ शुक्रवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-दिल्ली का दौरा किया और वहां विद्यार्थियों के साथ बातचीत की।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस बातचीत में यह चर्चा हुई कि वाट्सएप भारत को बनाने में किस तरह से योगदान दे सकता है। क्योंकि इसने ऐसी सेवा के निर्माण में निवेश किया है, जो लाखों भारतीयों के लिए बहुत उपयोगी सेवा है।

वाट्सएप अपने एप को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए अपडेट और फीचर्स ला रहा है।

वाट्सएप का नया स्टेटस फीचर अब आईफोन, एंड्रायड और विंडोज डिवाइस रखने वाले दुनिया भर के सभी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है।

इस स्टेटस फीचर के माध्यम से उपयोगकर्ता फोटो, जीआईएफ या वीडियो को ड्राइंग, इमोजी और शीर्षक के साथ साझा कर सकते हैं, जो चुने गए दोस्तों के लिए 24 घंटे तक उपलब्ध रहेंगे।

वाट्सएप ब्लॉग के मुताबिक, अब स्टेटस अपडेट एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होंगे।

ब्लॉग में गुरुवार को बताया गया, “नया और बेहतर स्टेटस फीचर अब आप अपने दोस्तों के लिए मजेदार और सरल तरीके से अपने स्टेटस को अपडेट कर सकते हैं।”

उपयोगकर्ताओं को यह भी पता लगेगा कि किस-किस ने उनके स्टेटस अपडेट को देखा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.