Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वर्ष 2018 में इन दो राशि वालों के घर में होगी खूब धन की बरसात

अध्यात्म डेस्क:

इस बार 2018 कुछ खास है.क्योंकि किसी भी राशि के जातक के लिए आने वाला साल खराब नहीं है. नई उमंगों के साथ नया साल शुरु होगा.एस्ट्रो एक्सपर्ट आचार्य राजेश आज आपको वो दो राशियां बताने वाले हैं, जिनके लिए नया साल लाभकारी होगा साथ ही  दो राशियां जो 2018 में मालामाल होंगी. ये राशियां बहुत ही भाग्यशाली होंगीसफलता इनके कदम चूमेंगी.

तुला राशि

 तुला राशि वाले जातकों के लिए 2018 बेहद शुभ साबित होने वाला है. हर बिगड़े हुए काम बनेंगे. 2018 में मंगल राशि परिवर्तन करने जा रहे हैंइस गोचर से सबको लाभ होगा. मगर तुला राशि को कुछ खास लाभ होगा तुला राशि की धन में वृद्धि होगी.

मकर राशि

  • दूसरी सौभाग्यशाली राशि है मकर राशि..इस राशि के लाभेश भी मंगल ही है. और इसी वजह से इस राशि के जातक भी स्व राशि होकर काम करेंगे. इन राशि वालों के लिए उत्तम लाभ बनेगा. इन राशि के लोगों के लिए नए साल में मित्रों और विदेश यात्रा के योग हैं.
  • इन दोनों के लिए अगले साल यानि 2018 व्यापार के भी बहुत अच्छे योग हैं. अगर इन दोनों के जातक व्यापार की शुरुआत करना चाहे तो कदम पीछे न हटाएं क्योंकि सफलता के 100 फीसदी चांस है.

 

कौन होगा माला माल किसकी खुलेगी किस्मत:

 

ये तो सब जानते है कि बहुत ही जल्द 2017 खत्म होने वाला है और ऐसे में हर कोई नए साल का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहा है. वही अगर आपको ये पता चल जाए कि आने वाला साल आपके लिए खुशिया लेकर आने वाला हैतो जश्न का मजा दोगुना हो जाता है. जी हां आज हम आपको बताएंगे कि आने वाले साल में ऐसी कौन सी राशियां हैजिनकी किस्मत खुलने वाली है. नए साल में ग्रहों की चाल भी बदलेगी और बदले हुए ग्रह कुछ राशियों के लोगों को मालामाल बना सकते हैं। आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर 2018 में खूब पैसा बरसने वाला है।

राशियाँ जिनको 2018 में खूब धन लाभ होगा:

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को इस साल अपनी क्रिएटिविटी की वजह से बहुत फायदा होने वाला है। शत्रु परास्‍त होंगें और धन का लाभ होगा लेकिन इस साल आपको अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखना है।

 

वृषभ राशि

आपके लिए 2018 का साल ज्‍यादा अच्‍छा तो साबित नहीं होगा लेकिन आर्थिक रूप से आपको बहुत फायदा मिलने वाला है। संतान सुख की प्राप्‍ति भी हो सकती हैं। परेशानियां आएंगीं लेकिन आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों का मान-सम्‍मान बढ़ेगा और लोगों के बीच उनकी तारीफ होगी। इस साल रोज़गार के नए अवसर तलाश कर रहे हैं तो आपको इस काम में सफलता मिलेगी। आय के साधन बढ़ेंगें जिससे खूब पैसा आएगा।

 

कर्क राशि

कर्क रा‍शि के लोगों के उत्‍साह में इस साल वृद्धि होगी। काम में ज्‍यादा मन लगेगा जिससे खूब पैसा कमाने का मौका भी मिलेगा। व्‍यापार में भी मुनाफा होगा और सैलरी बढ़ने की भी उम्‍मीद है।

 

सिंह राशि

अगर सिंह राशि के लोग लंबे समय से किसी कोर्ट केस में फंसे थे तो 2018 में आपको उस केस में जीत हासिल हो सकती है। भाग्‍योन्‍नति के मार्ग प्रशस्‍त होंगें।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए 2018 बेहद शुभ साबित होने वाला है. हर बिगड़े हुए काम बनेंगे. 2018 में मंगल राशि परिवर्तन करने जा रहे हैंइस गोचर से सबको लाभ होगा. मगर तुला राशि को कुछ खास लाभ होगा I 2018 में तुला राशि के लोगों पर मां लक्ष्‍मी की कृपा रहेगी। रुका हुआ धन वापिस मिल सकता है। किसी को भी पैसे उधार ना दें।

मकर राशि

  • मकर राशि के लाभेश भी मंगल ही है. और इसी वजह से इस राशि के जातक भी लाभान्वित होंगे . इन राशि वालों के लिए उत्तम लाभ बनेगा. इन राशि के लोगों के लिए नए साल में मित्रों और विदेश यात्रा के योग हैं.
  • तुला और मकर राशी के लिए वर्ष 2018 में व्यापार के भी बहुत अच्छे योग हैं. अगर इन दोनों के जातक व्यापार की शुरुआत करना चाहे तो कदम पीछे न हटाएं क्योंकि सफलता के 100 फीसदी चांस है

धनु राशि

कहीं विदेश यात्रा पर जाने का योग बन रहा है। व्‍यवसाय और नौकरी में धन कमाने के नए अवसर प्राप्‍त होंगें।

मीन राशि

  • 2018 में आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। दुश्‍मनों से सावधानी बरतें वरना नुकसान हो सकता है। मेहनत से खूब पैसा कमाने में सफल होंगें।
  • ये है वो राशियाँ हैं जिनको 2018 में अपेक्षाकृत खूब धन लाभ होगा किन्तु जीवन के कुछ क्षेत्र में परेशानी का सामना भी करनापड़ सकता है |