Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लड़के इस तरह न्यूड मेकअप कर दिखे खूबसूरत

nudeपुरुष भी आजकल स्वयं को खूबसूरत दिखाने में महिलाओं से पीछे नहीं हैं. ब्यूटी पार्लर में आज लड़कियां ही नहीं लड़को की भी लाइन लगी होती हैं. एक सर्वे की माने तो पुरुष महिलाओं से अधिक मेकअप पर खर्च करते हैं. इस मौके पर पुरुषों को न्यूड मेकअप के फंडे बता देते हैं. न्यूड मेकअप की खासियत हैं कि यह बिलकुल नेचुरल लुक देता हैं. इसमें ज्यादा फजीहत करने कि जरूरत नहीं पड़ती हैं.

इसमें सिर्फ फाउंडेशन और कंसीलर की मदद से चेहरे की खूबसूरती को निखारते हैं. ऐसे में आपको ना तो ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी ना ही यह इससे चेहरा खराब दिखेगा. न्यूड मेकअप के लिए सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल किया जाता हैं. सबसे पहले चेहरे को धो ले. उसके बाद प्राइमर लगाइये. चेहरे की रंगत से मैच खाता हुआ फाउंडेशन का चुनाव करे. अधिक गहरा शेड ना चुने.

त्वचा की रंगत से थोड़ा हल्का शेड चुने और इसे अपने गालों, नाक के उभरे हिस्से, ठोड़ी और माथे पर लगाए. शेड्स का चुनाव अपनी रंगत के हिसाब से करे. व्हाइट टोन के लिए पीच शेड का इस्तेमाल करे. व्हीटिश टोन होने पर गुलाबी रंग, डार्क टोन होने पर कारमल शेड का मेकअप बेस्ट रहेगा. यदि लड़कियां न्यूड मेकअप कर रही हैं तो वह इसी मेकअप के साथ आँखों के लिए नेचुरल शेड जैसे पिंक, कैमरल आदि का चुनाव कर सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.