Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लेटेस्ट लिप आर्ट देंगे आपको कुल लुक

चाहें ऑफिस जाना हो या पार्टी के लिए तैयार होना हो, लिप मेकअप के बगैर आपका गेटअप अधूरा सा लगता है। होठों का ये खालीपन लिपस्टिक की मदद से कंप्लीट होता है। लेकिन लिपस्टिक को उसी पुराने स्टाइल में लगाते रहना अब गुज़रे जमाने की बात हो गई है। लिप्स को डेकोरेट करने के लिए उस पर कई आर्टिस्टक तरीके अपनाएं जा रहे हैं। क्या हैं वो तरीके, जानते हैं।lip-art_587cc7064bc5f

होलोग्राफिक लिप्स- लिप मेकअप के इस लेटेस्ट ट्रेंड में लिप्स को क्रिस्टल लुक दिया जाता है। इसके लिए लिप्स पर ग्लॉसी लिपस्टिक लगाकर और फिर ऊपर से टूटे हुए सीक्विन यानि चमकीले स्टार्स या फिर डॉट्स लगाकर लिप्स को होलोग्राफिक लुक दिया जाता है। इसके लिए रेड, पर्पल के मिक्स शेड्स का इस्तेमाल किया जाता है जिससे इरडेसन्ट यानि इंद्रधनुषी इफैक्ट आता है। स्मोकी आई-मेकअप के लिप मेकअप का ये क्रिस्टल ट्रेंड बेहद खूबसूरत नज़र आता है।

लिप मास्क- लिप्स को अन्य स्किन पार्ट्स की अपेक्षा ज्यादा मॉयश्चराइज़र की आवश्यकता होती है क्योंकि इनमें पोर्स नहीं होते। ऐसी प्रोटैक्शन व नॉरिशमेंट के लिए ऑल्मण्ड ऑयल में चीनी डालकर लिप्स पर लगाएं और उन पर हल्के-हल्के से स्क्रब करें। इससे डेड स्किन रिमूव हो जाएगी। इसके बाद गुलाब की पंखड़ियों के पेस्ट को मलाई में मिलाकर लिप्स पर पैक की तरह लगाएं। लिप्स की रंगत नैचुरली पिंक नज़र आने लगेगी और आप विंटर्स में भी खुशी-खुशी मुस्कराएंगी।

मैग्नेटिक लाइनर- लिप्स की शेप को डिफाइन करने वाले इस लाइनर को जैल फॉर्मूले से बनाया गया है। इससे लिप्स को एक्सट्रा स्मूदनेस मिलती है। ये लगाते वक्त बहुत ही क्रीमी लगता है क्योंकि इसमें जैल का कंटेंट बहुत ज्यादा मात्रा में पाया जाता है। लेकिन एप्लाई करने के तुरंत बाद ही ये हार्ड मैग्नेटिक फिनिश देता है जिस कारण ये आठ घंटे तक टिका रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.