Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लहराते बालो के लिए इस्तेमाल करे सल्फेट रहित शैम्पू

sham_5860133d5c654आज यह बात लगभग सभी को पता है कि बालों की किस्म के मुताबिक शैम्पू और कंडिशनर यूज करना चाहिए, लेकिन इसके बावजूद अपने बालों की जरूरत पर ध्यान देना भी जरूरी है। खुद से पूछें कि आपके बाल बेजान हैं या हल्के घुंघराले! क्या उन्हें आपने स्टाइल देने के लिए कभी केमिकल ट्रीटमेंट किया है! आपके सिर की त्वचा तैलीय है या बेहद रूखी! यहां तक कि आपके बालो  का टेक्सचर केमिकल ट्रीटमेंट, मौसम बदलने और उम्र के हिसाब से भी बदल सकता है। अच्छे परिणाम के लिए हर तीन महीने में अपने स्टाइलिस्ट के पास जाकर बालों की बेसिक देखभाल के बारे में जरूर पूछें, शैम्पू और कंडिशनर खरीदते समय यह ध्यान रखें कि वह सल्फेट रहित हो, ताकि आपके बालों का प्राकृति तेल बरकरार रहे।

1-बाल धोने के बाद बालों का एक सेक्शन अपनी उंगलियों के बीच में लेकर हल्का मलें. अगर उसमें से झाग ना निकले तो समझ लें कि वह एक दम साफ हो गए हैं। जरूरत से अधिक बालों को धोने से भी वे रूखे हो जाते हैं।

 2-हालांकि कोई दो दिन तक बिना शैम्पू के नहीं रह सकता. बाल ना धोने से बैक्टीरियल इन्फेक्शन भी हो सकता है. इसलिए बालों को रूखेपन से बचाने के लिए बाल धोने के बाद कंडिशनर लगाना ना भूलें।

3-जब आपके बाल अच्छी तरह हाइडे्रट हो जाएंगे तो वे रूखे नहीं रहेंगे, न ही दोमुंहें होंगे। इसलिए हफ्ते में एक बार डीप कंडिशनिंग मास्क लगाएं। कंडिशनर भी 2 मिनट बाद पानी से साफ कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.