Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लश्कर आतंकियों को परवेश मुशर्रफ ने बताया देशभक्त, कहा- मैं सबसे बड़ा समर्थक

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने खूंखार आतंकी संगठन अलकायदा का समर्थन करने की बात कही है। मुशर्रफ ने शनिवार को कहा कि वह इस्लामाबाद की सुरक्षा के लिए लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं।
मुशर्रफ ने यह बात अपने उस बयान के करीब एक महीने बाद कही है, जिसमें उन्होंने खुद को इन दो संगठनों का सबसे बड़ा समर्थक करार दिया था। एआरवाई न्यूज ने मुशर्रफ के बयान का हवाला देते हुए कहा, ‘वे लोग देशभक्त होते हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए अपना जीवन समर्पित किया है। यजि वह राजनीतिक दल बनाते हैं तो उन्हें कौन रोक सकता है।’ यही नहीं मुशर्रफ ने अपने खतरनाक मंसूबे जाहिर करते हुए कहा कि वह कश्मीर में आतंकवाद का समर्थन करते हैं। 

ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के मुखिया मुशर्रफ ने कहा कि अब तक उनसे इन दोनों की संगठनों ने गठबंधन के लिए कोई संपर्क नहीं किया है, लेकिन यदि वे साथ आना चाहते हैं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने आगे कहा, ‘मैं उदारवादी हूं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि मैं धार्मिक रुझान वाले लोगों से घृणा करता हूं। मैं लश्कर-ए-तैयबा का सबसे बड़ा समर्थक हूं। मैं यह भी जानता हूं कि लश्कर और जमात के लोग भी मुझे पसंद करते हैं।’ एक महीने पहले ही मुशर्रफ ने कहा था कि वह खूंखार आतंकी और मुंबई हमले के मास्टमाइंड हाफिज सईद को पसंद करते हैं और उनसे मुलाकात भी की थी। यही नहीं पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का समर्थन करते हैं और राज्य में भारतीय सेना से लड़ने में लश्कर और जमात सबसे आगे हैं। बता दें कि पिछले दिनों हाफिज सईद की नजरबंदी खत्म किए जाने को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान की आलोचना की थी और उसे दोबारा गिरफ्तार करने और मुकदमा चलाने की नसीहत दी थी। 

मुशर्रफ ने किया था 23 दलों के महागठबंधन का ऐलान 
मुशर्रफ ने पिछले महीने ही 23 राजनीतिक दलों के साथ मिलकर महागठबंधन तैयार करने की बात कही थी। इनमें पाकिस्तान अवामी तहरीक, सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल, मजलिस-ए-वहदतुल मुसलमीन, पाकिस्तान सुन्नी तहरीक, मुस्लिम कॉन्फ्रेंस (कश्मीर), जमीयत-उलमा पाकिस्तान और आम आदमी पार्टी और पाकिस्तान मसावत पार्टी जैसे दल शामिल हैं।