Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखीमपुर-खीरी:LPS स्कूल के छात्रों ने देश व दुनियां में ऊंचा किया नाम

देव श्रीवास्तव|

लखीमपुर-खीरी। 
आईएससी परीक्षा में 99.50′ अंक हासिल लिपिका अग्रवाल ने देश में टाप करके लखनऊ पब्लिक स्कूल, अपने माता-पिता एवं शहर का नाम रोशन किया है। साथ ही एल.पी.सी. सहारा स्टेट्स, जानकीपुरम, लखनऊ शाखा की निधि प्रिया ने 99.25 प्रतिशत अंक लाकर देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया। टापर लिपिका अग्रवाल सहित रजत, शिखर, प्रिया सक्सेना और प्रतीक वर्मा आदि की प्री-नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक की पढ़ाई यहीं से हुई है। आईएससी में इस वर्ष 36 छात्र-छात्राओं ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक तथा 126 छात्र-छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किये। आईसीएसई में 29 बच्चों ने 95 प्रतिशत एवं उससे अधिक तथा 152 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये। यूपी बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा में लखनऊ पब्लिक कालेज, बी-ब्लाक राजाजीपुरम शाखा की अलमास खान (93.67 प्रतिशत) लखनऊ की टापर व यूपी में छठीं रैक पर रहींँ वहीं इण्टरमीडिएट में अंकुश सोनकर (91.80 प्रतिशत) प्रदेश में पांचवे रैंक पर और अरीशा पाठक (91.40 प्रतिशत) ने प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया। आईएससी के सभी मेधावियों एवं उनके अभिभावकों का सम्मान 24 मई को लखनऊ पब्लिक कालेज आफ प्रोफेशनल लखनऊ के प्रेक्षागृह में किया जायेगा। 

एशियावन मैग्जीन के 100 प्रतिष्ठित लीडर्स की लिस्ट एसपी सिंह

विज्ञान एवं प्रौद्यागिकी विभाग, भारत सरकार द्वारा आयोजित किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना स्कालरशिप परीक्षा में कक्षा 12 के आर्यन वर्मा का चयन हुआ है। इस वर्ष आईआईटी (मेन्स) में लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एण्ड कालेजेज के 68 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है। इसके अतिरिक्त इस वर्ष संस्था की एक बहुत बड़ी उपलब्धि रही कि संस्था के संस्थापक-प्रबन्धक एसपी सिंह को विश्व की प्रसिद्ध मैग्जीन एशियावन द्वारा दुनिया के 100 प्रतिष्ठित लीडर्स के रूप में जाना गया। जिसके लिए उन्हें वल्डर््स ग्रेटेस्ट लीडर्स एशिया एंड जीसीसी का अवार्ड 9 मई 2018 को दुबई में आयोजित एक वृहद सम्मान समारोह में दिया गया। लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एंड कालेजेज को वल्डर््स ग्रेटेस्ट ब्रांड्स एशिया एंड जीसीसी का अवार्ड दिया गया। इस अवार्ड के लिए संस्था और एसपी सिंह का मूल्यांकन यू.आर.एस. मीडिया की एडीटोरियल टीम तथा आडिट फर्म प्राइस वाटर हाउस कूपर्स (पीडब्ल्यूसी) द्वारा किया गया था। अवाडर््स की घोषणा इंडो-यूएई बिजनेस एंड सोशल फोरम-2018, ईयर आफ जायद के तहत की गयी थी। इस अवसर पर दुनिया की चर्चित हस्तियां उपस्थित रहीं। जिनमें प्रमुख रूप से भारत, जापान, फिलीपींस, श्रीलंका और मैक्सिको के डिप्लोमेट्स और भी कई देशों के काउन्सिल जनरल की भी उपस्थिति रही।