Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दर्दनाक हादसे में 2 कवियों की मौत

लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दर्दनाक हादसे में दो कवियों की मौत हो गई. दोनों कवि कार से रायबरेली के लालगंज से कवि सम्मेलन में शामिल होकर वापस आ रहे थे. बताया जा रहा है कि कानपुर के मशहूर हास्य कवि एवं पत्रकार प्रमोद तिवारी और उन्नाव के कवि केडी शर्मा हाहाकारी जब अचलगंज थाना क्षेत्र के बदरका चौराहे पहुंचे, तब ट्रक से उनके वाहन की टक्कर हो गई.

इसमें प्रमोद तिवारी की मौके पर मौत हो गई, जबकि केडी शर्मा हाहाकारी ने अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया. इसके बाद जिला अस्पताल में कवियों के साथ बड़ी संख्या में पत्रकार भी पहुंचे. बताया जा रहा है कि टक्कर के बाद ट्रक काफी दूर तक गाड़ी को घसीटता ले गया. मौके पर पहुंचे बदरका चौकी इंचार्ज ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पुलिस के मुताबिक यह घटना अचलगंज थाना क्षेत्र के बदरका चौकी की है. कानपुर के एक प्रतिष्ठित अखबार के वरिष्ठ पत्रकार एवं कवि प्रमोद तिवारी और उन्नाव के कवि केडी शर्मा हाहाकारी रायबरेली जनपद के लालगंज से कवि सम्मेलन से वापस आ रहे थे. जब वो बदरका चौराहे पर पहुंचे, तभी कानपुर की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी.

सीओ सिटी ने बताया कि यह हादसा सुबह चार बजे हुआ. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों कवियों को फौरन अस्पताल पहुंचाया, जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया.

प्रमोद तिवारी न सिर्फ कानपुर के प्रतिष्ठित अखबार के वरिष्ठ पत्रकार रह चुके थे, बल्कि अपना अखबार भी निकालते थे. हिंदी गीतकार के रूप में उनकी छवि थी.

मृतक के भाई पत्रकार प्रशांत तिवारी ने बताया कि उनके भाई प्रमोद तिवारी लालगंज रायबरेली में आयोजित कवि सम्मेलन से घर लौट रहे थे. इन दोनों कवियों की मौत की खबर से साहित्य जगत में मातम पसर गया. वहीं, पोस्टमार्टम हाउस पर बड़ी संख्या में कवि और उनके प्रशंसक पहुंच गए.