Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लंबाई बढ़ाने के साथ कैंसर भी दूर करता है अश्वगंधा…

ये सभी जानते है कि अश्वगंधा बहुत ही गुणकारी आयुर्वेदिक औषधि है. लेकिन क्या आप ये जानते है कि अश्वगंधा के इस्तेमाल से छोटे कद को बढ़ाया जा सकता है, साथ ही ये आँखों की रोशनी बढ़ाने के काम भी आता है. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएँगे कि अश्वगंधा के प्रयोग से आपको क्या-क्या फायदे है.

ऐसे लोग जिनका कद बढ़ना रुक गया हो या जो अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं, वो एक गिलास दूध में दो चम्मच अश्वगंधा और एक चम्मच चीनी मिलाकर पिएं, ऐसा करने से आपको आपके कद में फर्क महसूस होगा, लंबाई बढ़ाने का यह अचूक घरेलू नुस्खा है. साथ ही आप ये जानकर हैरान हो जायेंगे कि कैंसर जैसी घातक बीमारी से बचाव के लिए भी अश्वगंधा का प्रयोग किया जाता है, दरअसल शरीर में कैंसर सेल्स के अनियंत्रित होकर बढ़ने से कैंसर की समस्या होती है, अश्वगंधा शरीर में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकता है.

अगर आपको धुंधला नजर आता है तो आंखों की रोशनी बढ़ाने में अश्वगंधा आपकी मदद कर सकता है, इसके लिए आप अश्वगंधा को मुलेठी और आंवला के साथ समान मात्रा में पीस लें. और इस पिसे हुए चूर्ण को रोजना एक चम्मच खाये, ऐसा करने से आपकी आँखों की रौशनी बढ़ेगी.