Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रोड रोलर से टकराई बच्चों से भरी स्कूल बस

देव श्रीवास्तव

मोहम्मदी-खीरी।

थाना पसगवां के अंतर्गत लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाइवे 24 पर कस्बा जंगबहादुरगंज में निर्माणाधीन बाईपास पर स्कूल बस रोड रोलर से टकरा गई। हादसे में तीन स्कूली बच्चों सहित छह लोग घायल हो गए। सड़क हादसे का शिकार हुए एक मजदूर की पसगवां अस्पताल में मौत हो गई।

  लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाइवे पर पसगवां कोतवाली क्षेत्र में सोमवार की सुबह आठ बजे बांबे के पब्लिक स्कूल की बस घने कोहरे की वजह से सड़क निर्माण का कार्य कर रहे रोड रोलर से टकरा गई। जिससे सड़क पर काम रहे तीन मजदूर व बस में सवार बच्चे घायल हो गए। बस पसगवां क्षेत्र से छात्र-छात्राओं को लेकर मैगलगंज स्थित बांबे के पब्लिक स्कूल जा रही थी। हादसे में मजदूर अर्जुन (22) पुत्र रामबहौरी निवासी मजनपुर पोस्ट वीरा जिला बांदा तथा फूलबाबू (30) पुत्र दंगल निवासी खलवा जिला फतेहपुर और दिनेश (22) पुत्र भोला निवासी कलकापुर जिला फतेहपुर गम्भीररूप से घायल हो गए। वहीं स्कूल बस में सवार खुशदीप कौर कक्षा एक, परमवीर कक्षा नौ, अनुष्का सिंह कक्षा 10 व शिवपूजन बाजपेई कक्षा दो को हल्की चोटें आई। गंभीर रूप से घायल मजदूरों को इलाज के लिए निजी अस्पताल शाहजहांपुर ले जाया गया। जिसमें इलाज के दौरान मजदूर अर्जुन की मौत हो गई। बाकी दोनों मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है। मजदूर ऐरा कंपनी के माध्यम से कार्य कर रहे थे। सड़क का कार्य करवा रहे साइट इंजीनियर अनूप कुमार शर्मा ने स्कूल बस चालक के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। घटना के सम्बंध में जानकारी करने पर स्कूल के प्रधानाचार्य आदर्श तिवारी ने बताया कि बस में लगभग 40 बच्चे सवार थे। बस को ड्राइवर निर्मल सिंह चला रहा था। उधर मौके पर पहुंचे बच्चां के अभिवावकों ने सड़क निर्माण का कार्य करा रही कार्यदायी संस्था पर आरोप मड़ा है कि घने कोहरे में सड़क का रास्ता खोल कर कार्य किया जा रहा था। जिसकी वजह से ये हादसा हुआ है। हादसे के बाद कार्यदायी संस्था ने आनन-फानन में मार्ग को बंद करवाया। उधर हादसे के बाद लगभग एक घंटे तक हाइवे पर आवागमन बाधित हुआ। जिससे वाहनां की लंबी कतारें लगी रही।

प्राइवेट बस व पिकअप में हुई टक्कर

 

मैलानी-भीरा रोड पर मैलानी जंगल में बरगद चौकी के निकट मथुरा से पलिया जा रही एक प्राइवेट बस व आलू से भरी पिकअप में टक्कर हो गई। हालांकि इस दौरान किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। जानकारी के अनुसार खैरा ट्रांसपोर्ट की बस संख्या यूपी 31टी 7787 के आगे चल रही आलू से भरी पिकअप संख्या यूपी 31टी 5254 का टायर पंचर हो जाने से व कोहरा अघिक होने के कारण बस पिकप से टकरा गई। टक्कर से पिकप पलट गई व बस के आगे की तरफ का हिस्सा डैमेज हो गया है। हालांकि बस चालक की समझदारी के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। हादसे के बाद बस में मौजूद यात्रियों को दूसरी बस से पलिया भेजा गया। मौके पर पहुंचे एसआई एके मिश्रा ने बताया कि मैलानी जंगल में हुई घटना में किसी प्रकार की जानमाल की हानि नहीं हुई है। दुर्घटनास्थल से वाहनां को साइड में कर यातायात चालू करा दिया गया है।