Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रोडवेज बस ने आधा दर्जन बाइकों को मारी टक्कर, कई बस भी क्षतिग्रस्त

 देव श्रीवास्तव

लखीमपुर खीरी।

रोडवेज बसों के चालको द्वारा लगातार सामने आ रहे हादसों की कड़ी में एक और हादसा उस समय जुड़ गया जब एक नशेड़ी बस चालक द्वारा बस स्टैंड परिसर में कई बाइकों को कुचल दिया गया साथ ही कई बसों को टक्कर मारने की घटना घटी।


जानकारी के अनुसार बुधवार रात करीब 9 बजे कौशांबी बस डिपो की एक बस के चालक ने बस अड्डे पर खड़ी कई बाइकों को टक्कर मार दी। बस चालक बस को रोक नहीं पा रहा था कई बसों में टक्कर के बाद जैसे तैसे बस रुकी। करीब आधा दर्जन बाइके  टूट फूट गई। वाहन स्वामी ने ड्राइवर के नसेड़ी होने की बात कहते हुए बताया कि वह शराब के नशे में था। इसीलिए बस को रोक नहीं पाया। भारी नुकसान के बाद लोगों ने चालक को पुलिस के हवाले किया। रोडवेज चौकी पर लंबे आरोप प्रत्यारोप के बाद आखिर में पुलिस में समझौता करा दिया। इस घटना ने फिर से एक बार यह बात साफ कर दी है कि बस चालक बस को चलाते समय नशे का प्रयोग करते हैं। यही घटना का कारण होता है। हालांकि पूरे मामले में किसी भी विभागीय अधिकारी ने कोई भी जानकारी नहीं दी है। वहीं बस चालक में बस में तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए हादसे की बात कही है।


नदारत थे एआरएम साहब

लखीमपुर डिपो इन दिनों चर्चा में है। उसका एक कारण यह भी है कि रोडवेज बसों के चालकों द्वारा छोटी बड़ी कई घटनाएं सामने आई है। वहीं इन पर कोई कार्रवाई न होना लोगों की नाराजगी का कारण बना है। इससे भी ज्यादा समस्या लोगों को इस बात से है कि उनकी बात सुनने वाला कोई भी अधिकारी डिपो पर नहीं मिलता। एआरएम साहब भी नदारत रहते हैं। तो ऐसे  लोगों की समस्या कौन सुनेगा। इस घटना में भी कुछ ऐसा ही हुआ, तभी मामला पुलिस के पास पहुंचा, क्योंकि घटना के समय डिपो पर कोई भी अधिकारी ऐसा नहीं था जो इस घटना में बीच बचाव कर मामले को निपटवा देता। कुल मिलाकर लोगों की परेशानियों का सबब बना है डिपो पर अधिकारियों का ना रहना।