Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रेल हादसा: इंदौर-पटना ट्रेन का दुर्घटनाग्रस्त 90 से ज्यादा की मौत,150 से ज्यादा घायल

कानपुर: इंदौर से पटना जा रही इंदौर-राजेन्द्र नगर एक्सप्रेस में आज पुखरायां के पास तड़के 3 बजकर 10 मिनट पर भीषण हादसा हुआ.ट्रेन के 14 डब्बे पटरी से उतरने से हुआ हादसा. ख़बर लिखे जाने तक 90 से अधिक लोगों के मरने की और 150 से अधिक लोगों के घायल होने की ख़बर है.सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भेजा जा रहा है. हालांकि दुर्घटना का कारण अभी पूर्णतयः स्पष्ट नहीं हुआ है,लेकिन बताया जा रहा है रेलवे ट्रैक में क्रैक की वजह बताई जा रही है.

20_11_2016-image4

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस दुर्घटना में ट्रेन की एसस1 और एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। जिस समय यह दुर्घटना हुई, उस समय पूरी तरह से अंधेरा था और चीख पुकार के अलावा कुछ सुनाई नहीं दे रहा था। हादसे में यात्री बुरी तरह से बोगी में फंसे हुए थे, जिनको बोगी काट काटकर निकाला जा रहा है। मौकेड़ा पर अफरा-तफरी का माहौल है। कानपुर देहात के साथ ही आसपास के जिलों से एंबुलेंस बुलाकर घायलों को ले जाया जा रहा है। दुर्घटनास्थल पर हजारों लोगों के जमा हो जाने पर मदद करने में प्रशसन को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस को भीड़ को कन्ट्रोल करने के लिये कई बार नियत्रित करना पड़ा। मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है। बोगी में अभी यात्री फंसे हुए हैं और उन्हें बोगी काट काटकर निकाला जा रहा है।

 

kanpur-train-accident10

इस दुर्घटना पर प्रधानमन्त्री मोदी ने इस घटना पर काफी अफ़सोस जताया है और मुवावजा देने की बात कही. उप्र के मुख्यमंत्री ने घायलों के लिए राहत बचाव कार्य के लिए प्रशासन को जिम्मेदारी सौंप दी है और घायलों और मृतकों को मुवावजे की बात भी कही है.उधर रेलवे ने हेल्पलाइन नम्बर भी जारी कर दिया है.साथ मप्र सरकार ने मुवावाजे देने की बात कही साथ ही हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया है.

इस दुर्घटना की जांच के आदेश रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने दे दिए हैं.

stressed-woman-adrenalsss

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.