Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रूस ने शुरू की इस मुस्लिम देश में बमबारी, अबतक 54 लोगों की मौत

132059-547380-aleppo700एक बार फिर भारी बमबारी में 54 निर्दोष लोगों की मौत हो गई। इस हमले में कई मासूम लोग भी मारे गए हैं। आतंकियों के कब्जे वाले सीरिया के पूर्वी अलेप्पो में लगातार दूसरे दिन की गई भारी बमबारी में कम से कम 54 लोगों की मौत हो चुकी है। सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद के अहम सहयोगी रूस की ओर से आतंकियों के कब्जे वाले इलाकों में लंबे समय से प्रत्याशित हमलों के तहत ये हमले किए गए। यह बमबारी अलेप्पो के उन पड़ोसी इलाकों में की गई। इसके अलावा आस पास के ग्रामीण इलाकों और विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलिब में भी बम फेंके गए।

 रूस ने कहा कि उसने इस्लामिक स्टेट समूह एवं अलकायदा से संबद्ध सीरिया के संगठनों के आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए केवल इदलिब और होम्स में हवाई हमले किए लेकिन सीरियाई युद्धक विमानों ने विद्रोहियों के कब्जे वाले अलेप्पो के उन जिलों में हमले किए जहां करीब 2,75,000 लोग रहते हैं।
निवासियों ने कहा कि हवाई हमलों में कल तेजी आई। सीरिया के सिविल डिफेंस ने कम से कम 150 जगह पर हमले दर्ज किए जो मंगलवार को अलेप्पो में किए गए हमलों की संख्या के दोगुने से भी ज्यादा हैं। 
पूर्वी अलेप्पो में अब भी सेवाएं दे रहे एक मात्र बाल चिकित्सा अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि हमलों के दौरान करीब 50 मरीजों एवं कर्मियों ने भूमिगत तल में करीब दो घंटे तक शरण ली। हातेम ने कहा, ‘यह भयभीत करने वाला था।’उन्होंने सरकार के कब्जे वाले इलाकों में रह रहे अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के डर से अपना केवल प्रथम नाम बताया। उन्होंने बताया कि उन्होंने 20 से अधिक मिसाइलें गिनीं और कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.