Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रिश्ते में दोबारा रोमांच लाने के लिए करे ये चीजे

जब किसी रिश्ते में नीरसता आ जाती है तब यह खत्म होने की कगार पर आने लगता है. इसलिए जरूरी है रिश्तो को भी किसी मोबाइल की बैटरी की तरह चार्ज करते रहे, रिश्ते में रोमांच इसे लम्बे समय तक बनाए रखने में मदद करेगा. जिंदगी में नीरसता रूटीन वर्क के कारण भी आ जाती है. यदि आप भी ऐसा ही महसूस करने लगे तो संबंधों को रोचक बनाने पर ध्यान दे. कभी-कभी ऐसे अनअपेक्षित काम भी करे जिससे आपके साथी की नाराजगी दूर हो जाए और साथ ही साथ रिश्तो में ताजगी बरक़रार रहे.

खुश रहने के लिए जरूरी होता है कि ऐसे काम भी करे जो अब तक आपने कभी न किए हो. कभी आपको ऐसा महसूस हो कि अपने बहुत दिनों से अपने पार्टनर के साथ मिल कर कुछ नया कुछ रोमांच नहीं किया है तो इसे करे. ऑफिस से जल्दी घर पहुंच कर भी अपने साथी को आप सरप्राइज कर सकते है. इसके साथ ही बाहर घूमने की प्लानिंग कर सकते है.

कभी भी अपने पार्टनर को इंटिमेंट होने के लिए फ़ोर्स न करे, बल्कि ऐसा माहौल बनाएं कि आपका पार्टनर खुद-ब-खुद रेडी हो जाए. घर के बाहर खाने और मूवी देखने की प्लानिंग भी कर सकते है. किसी गेम्स में भी हिस्सा ले सकते है ताकि साथ समय गुजार सके और कुछ एडवंचर भी हो जाए. रिश्तो को सुधारने के लिए थोड़ा समय खुद के लिए और अपने पार्टनर के लिए भी निकाले.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.