Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रिलायंस अब देगी DTH और ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर्स को झटका

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने 4जी की मुफ्त कॉलिंग और डेटा की सेवा शुरू करके टेलिकॉम इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था। अब बारी डीटीएच ऑपरेटर्स की है। बताया जा रहा है कि जल्द ही रिलायंस जियो डीटीएच और ब्रॉडबैंड की सेवा लेकर आने वाला है।reliance-jio-broadband_12_11_2016

हाई-स्पीड ऑप्टिकल फाइबर के जरिए दी जाने वाली इस सर्विस में डेटा स्पीड 1जीबीपीएस तक किए जाने की योजना है। जबकि अभी देश में 16 एमबीपीएस की स्पीड को लग्जरी माना जाता है। इसके लिए देशभर में फाइबर केबल बिछाने का काम पूरा हो चुका है। मुंबई के कुछ हिस्सों में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर रिलायंस जियो की सेवा शुरू कर दी गई है।

यानी ग्राहकों को हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा के साथी ही जियो की सेवाएं भी मिल सकेंगी। इसके हार्डवेयर में एक सेट टॉप बॉक्स और एक एंड्रॉयड स्मार्टबॉक्स या एप्पल टीवी शामिल होगा। यह कंटेंट को कंट्रोल करने और गेम्स चलाने में मदद करेगा।

जरा हटके: जकरबर्ग समेत कइयों को मार दिया फेसबुक ने

नोटबंदी की घोषणा से पहले BJP ने जमा किए 1 करोड़ रुपए!

हालांकि, ऑफरिंग की डेट अभी घोषित नहीं की गई है। मगर, जानकार बता रहे हैं कि कंपनी पूरे देश में एक साथ इस योजना को शुरू करना चाहती है। ऐसे में रिलायंस जियो की इस सेवा को बाजार में आने में कुछ समय लगेगा। जहां तक इस सेवा के लिए चार्ज का सवाल है, तो बताया जा रहा है कि जियो सिम की तरह ही यह सेवा भी ग्राहकों के लिए मुफीद ही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.