Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रिअलिटी शो के लिए सालभर से थे जंगल में, बाहर आए तो पता लगा शो अरसे से बंद है

पेरिस। आपने कभी सुना है कि कोई ऐसा रिअलिटी शो जो रद्द होने के बाद भी बन रहा हो।eden-reality-show-exlarge29_29_03_2017 प्रतिभागियों को इसकी खबर भी नहीं हो। इस स्थिति में क्या होता होगा। स्कॉटिश टीवी सीरीज ‘इडन’ के मामले में तो कुछ ऐसा ही देखने को मिला। एक तरफ शो की तैयारियाें में प्रतिभागी डूबे हुए थे तो दूसरी तरफ मेकर्स इसे बीच में ही बंद कर चुके थे।


गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक शो के लिए स्कॉटिश हाईलैंड के जंगल में 23 प्रतिभागी बीते साल मार्च में गए थे। शो के फॉर्मेट के मुताबिक एक साल तक सभी प्रतिभागियों को वहां रहना होता है। दूसरा शो के दौरान प्रतिभागियों को पूरी तरह से आधुनिक जगत से दूर रखा जाता है।

इस तरह के सामाजिक प्रयोग में आखिर तक केवल 10 प्रतिभागी ही बचे थे। और तो और शो को चार ऐपिसोड के बाद ही बंद किया जा चुका था। मगर हैरानी की बात यह थी कि इस पूरे घटनाक्रम में शो के मेकर्स यह पूरी बात प्रतिभागियों को बताना भूल गए।

जी हां। प्रतिभागियों को यह पता ही नहीं था कि शो तो अगस्त में ही बंद कर दिया गया है। केवल चार ऐपिसोड के बाद ही शो को रोक दिया गया था। 10 लोगों का समूह जब जंगल से वापस लौटा तो वो एक अलग ही दुनिया में थे। इसमें राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप भी शामिल हैं।

कारण कि बीते एक साल में राजनीति, मनोरंजन,खेल और समाज जैसे क्षेत्रों में बहुत कुछ घटित हुआ है। ऐसे में यह तमाम प्रतिभागी इस तरह की कई जानकारियां जानने से अछूते रह गए होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.