Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राम मंदिर निर्माण के लिए नया प्लान, 5 अक्टूबर को हो सकता है फैसला

नई दिल्ली: मोहन भागवत और शिवसेना के राम मंदिर निर्माण को लेकर बार बार आ रहे बयानों से राम मंदिर मुद्दा गरम हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वीएचपी 5 अक्टूबर को दिल्ली में संत समाज के साथ बैठक की जाएगी। इसके बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आन्दोलन भी हो सकता है। इस बैठक में देशभर के 36 प्रमुख संतों को आमंत्रित किया गया है।
बता दें राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है लेकिन लोकसभा चुनाव से ये मुद्दा चर्चा का विषय बन गया है।  आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कुछ दिन पहले कहा था कि अयोध्या में जल्द से जल्द मंदिर का निर्माण होना चाहिए।
उन्होंने कहा था कि अगर समाज के सभी लोग सत्य को समझना चाहें और उसे स्वीकार करने के लिए तैयार हों तो किसी भी मुद्दे पर हिंसा का त्याग करते हुए एक शांतिपूर्ण हल प्राप्त किया जा सकता है। लेकिन, राम मंदिर जैसे गंभीर विषय पर इस तरह के तर्क देना कि राम यहां पैदा ही नहीं हुए, आपसी सामंजस्य को तोड़ता है और इससे टकराव का रास्ता तैयार हो जाता है। इससे बचना चाहिए।
राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास जी महाराज ने कहा कि राम मंदिर नहीं बना तो भाजपा और मोदी दोनों को लोकसभा चुनाव में नुकसान हो सकता है। जनता ने शासन के साथ-साथ राम मंदिर के लिए भाजपा को केंद्र व प्रदेश में सत्ता सौंपी। सरकार के जल्द ही राम का एक विशाल एवं भव्य मंदिर का निर्माण कराना चाहिए।