Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राज्य मंत्री के औचक निरीक्षण पर बोला बच्चा, काटना था गेहूं इसलिए नही आए,

बहराइचः बहराइच में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल ने शहर के एक प्राइमरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें स्कूल के बाहर कुछ बच्चे खेलते दिखाई दिए। इन बच्चों को अनुपमा ने अपने पास बुलाकर पूछा कि, स्कूल क्यों नही आएं? जिसके जवाब में बच्चों ने कहा- गेहूं काटना था इसलिए नही आए।

जानिए पूरा मामला
दरअसल बहराइच में शिक्षा व्यवस्था की हकीकत जानने के लिए बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल ने चित्तौरा ब्लाक के बढ़िहन बाग के एक प्राइमरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल में बच्चे कम पाए गए, जिसका कारण जब मंत्री ने पूछा तो प्रधानाध्यापक ने बताया कि कुछ बच्चे आज नहीं आए हैं।

इसके बाद योगी की मंत्री ने स्कूल परिसर के बाहर खड़े कुछ बच्चों को अपने पास बुलाया और उनसे पूछा कि आप लोग स्कूल क्यों नही आए? इसके जवाब में बच्चों ने कहा कि, गेहूं काटना था इसलिए नही आएं। इसके बाद मंत्री ने वहां मौजूद टीचर को निर्देश दिया कि, जो बच्चे नहीं आ रहे हैं उनके घर जाकर उनको समझाओ और स्कूल भेजने की बात सिखाओ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.