Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राजस्थान में रिलीज नहीं होगी पद्मावती: गृहमंत्री कटारिया

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया गया और कुछ अन्य बदलावों के साथ फिल्म को 25 जनवरी, 2018 को रिलीज करने की घोषणा हुई है। रिलीज होने की खबर आने के बाद करणी सेना ने साफ तौर पर कहा है कि 25 जनवरी तो क्या, हम कभी भी और कहीं भी इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे।

फिल्म का नाम बदलकर इसे 25 जनवरी या फिर 9 फरवरी को रिलीज होने की बात सामने आ रही है। इन अटकलों के बीच करणी सेना ने विरोध को तेज कर दिया है।

करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा है कि इस फिल्म को कभी भी और कहीं भी रिलीज नहीं होने देंगे। इसका जमकर विरोध किया जाएगा। इस फिल्म में रानी पद्मावती का अपमान हुआ है। वे भारतीय संस्कृति और सम्मान की प्रतीक है। उनका अपमान करणी सेना और सर्व समाज किसी भी सूरत में नहीं सहेगा।

करणी सेना ने 27 जनवरी को चितौड़गढ़ किले में सर्व समाज से जुटने का आह्वान किया हुआ है। यहां आंदोलन की रणनीति तय होगी। करणी सेना के अनुसार, यदि इससे पहले फिल्म रिलीज होती है तो उसका विरोध किया जाएगा। राजपूत संगठन और इस फिल्म के पूर्ण प्रतिबंध की मांग कर रहे है।

पिछले दिनों सेंसर बोर्ड ने भी फिल्म को इतिहासकारों की समिति को भी दिखाया था। जानकारी के अनुसार इस समिति के सदस्य भी इस फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ है। वे मानते है कि फिल्म में इतिहास के साथ खिलवाड़ हुआ है और यह कदम भावनाएं भड़काने वाला है।

राजस्थान में रिलीज नहीं होगी पद्मावत- गृहमंत्री

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का नाम बदलकर पद्मावत और कुछ अन्य बदलावों के साथ्ज्ञ इसे 25 जनवरी को रिलीज होने के मामले में राजस्थान के गृहमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि यह फिल्म राजस्थान में रिलीज नहीं होगी। वहीं करणी सेना ने भी साफ तौर पर कहा है कि 25 जनवरी तो क्या, हम कभी भी और कहीं भी इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे।

इस फिल्म का नाम बदलकर 25 जनवरी रिलीज होने की बात सामने आ रही है। इस बारे में जब मीडिया ने राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया से पूछा तो उन्होने साफ कहा कि यह फिल्म राजस्थान में रिलीज नहीं होगी। इस बारे में सरकार ने केन्द्र सरकार को भी पत्र लिख दिया था।