Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राजस्थान: गुब्बारे और कबूतर के बाद BSF ने पकड़ा पाकिस्तान का बाज

गुब्बारे और कबूतर के बाद सेना ने भारत-पाकिस्तान सीमा से एक बाज को पकड़ा है। सेना ने यह बाज जैसलमेर के अनूपगढ़ से पकड़ा है। बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त जांच के बाद वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है।2016-10-21-4j3kc_nt

पुलिस को जांच के दौरान बाज से कोई ट्रांसमीटर और एंनटीना नहीं मिला है। बीकानेर वेटरनरी कॉलेज में जांच के बाद बाज को चिड़ियाघर भेज दिया गया है। फिलहाल बाज को स्वस्थ बताया जा रहा है और उसे वन विभाग के पिंजरे में रखा गया है।

17 अक्टूबर: पंजाब के डेरा बाबा नानक सेक्टर में एक खेत में संदिग्ध रूप से पाकिस्तान से आया एक गुब्बारा मिला। यह गुब्बारा भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे भगताना बोहरवाल में सिमरजीत सिंह की खेत में मिला।

2 अक्टूबर: पंजाब के पठानकोट के सरहदी इलाके में सेना को एक कबूतर मिला था जिस पर एक चिट्ठी बंधी थी। चिट्ठी पर लिखा था– ‘मोदी, पाकिस्तान का बच्चा-बच्चा लड़ने के लिये तैयार है। कश्मीर पर जुल्म का बदला लिया जाएगा। ये अब 1971 वाला पाकिस्तान नहीं है।

 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.