Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

योगी सरकार का बड़ा फैसला : अयोध्या और मथुरा-वृंदावन को दिया, नगर निगम का दर्जा

C9meyG5U0AAjvp9लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने प्रदेश के प्रमुख धार्मिक शहरों मथुरा-वृंदावन और फैजाबाद व अयोध्या के विकास के लिए नगर पालिका को अब नगर निगम का दर्जा दे दिया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने कैबिनेट में हुए फैसलों की जानकारी दी।

कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार ने दो नए नगर निगम स्थापित करने का फैसला किया है। पहला नगर निगम अयोध्या में होगा, जिसमें फैजाबाद भी शामिल होगा। दूसरा नगर निगम मथुरा-वृंदावन के नाम से होगा।

शर्मा ने बताया कि इसके अतिरिक्त सरकार ने रेहड़ी वालों के लिए भी नगर पथ विक्रय समिति का गठन करने का फैसला किया है। यह समिति ही अब शहर में रेहड़ी लगाने वालों के लिए मानक तय कर लाइसेंस जारी करेगी।

यूपी के सहारनपुर में पिछले दो दिनों में हुई हिंसा को लेकर श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और किसी को बक्शा नहीं जाएगा। उपद्रव करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। सरकार कानून व्यवस्था को लेकर लगातार नजर बनाए हुए है। कुछ कमियां हैं, जिन्हें जल्दी ही दूर कर लिया जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.