Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ये है दुनिया का सबसे महंगा फीचर फोन, जानें इसकी खासियत

vertu-signature-cobraमहंगे स्मार्टफोन के बारे में तो आप जानते ही हैं और स्मार्टफोन महंगा हो तो एक बार बात समझ में भी आती है, लेकिन जब एक बटन वाले स्मार्टफोन की कीमत किसी बीएमडबल्यू कार के बराबर हो तो वाक़ई हैरानी वाली बात है। आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे फीचर फोन के बारे में बताएंगे जिसे लक्जरी फोन निर्माता कंपनी वर्तु Vertu ने बनाया है। इस फोन की कीमत 2.3 करोड़ रुपये है।
2.3 करोड़ रुपये वाले इस स्मार्टफोन में क्या है खास?
इस फोन के खासियत की बात करें तो इसका डिजाइन है। फोन के बॉर्डर पर कोबरा सांप की डिजाइन है। इस कोबरा सांप की बात करें तो इसे 439 रूबी (माणिक्य) के टुकड़ों से बनाया गया है और इस कोबरा की आंखें पन्ना की हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन के 388 पार्ट्स यूके में असेंबल हुए हैं, जबकि इस फोन को लॉन्च करने वाली कंपनी वर्तु ने फोन के सिर्फ 8 पार्ट्स बनाए हैं।

इस फोन की बिक्री चाइनीज वेबसाइट JD.com पर हो रही है। फोन का प्री-ऑर्डर $145 यानी 9,404 रुपये देकर की जा सकती है। वहीं फुल पेमेंट होने पर इस फोन की डिलीवरी हेलीकॉप्टर से की जाएगी। इस खास फोन का नाम वर्तु सिग्नेचर कोबरा (Vertu Signature Cobra) है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.